May 7, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

साढ़े आठ करोड़ की ठगी का आरोपित 15 साल बाद यूपी से गिरफ्तार, कोर्ट ने भगोड़ा किया था घोषित

1 min read

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने बिजनेस पार्टनर से ठगी कर करीब 15 साल से फरार चल रहे भगोड़ा तेज बहादुर राय को लखनऊ के गोमती नगर से गिरफ्तार कर लिया है। वह अपने कारोबारी साथी से करीब साढे आठ करोड़ की ठगी कर 2006 में फरार हो गया था। वहीं 2013 में साकेत कोर्ट ने उसे भगोड़ा घोषित कर दिया था। आरोपित पर अलग-अलग 39 मामले दर्ज हैं। इसमें आठ मामले ठगी के हैं। वहीं गोविंदपुरी थाना पुलिस ने उसे कुख्यात बदमाश भी घोषित कर रखा था।

क्राइम ब्रांच के डीसीपी भीष्म सिंह ने बताया कि कालकाजी एक्सटेंशन निवासी तेज बहादुर राय की फाल्कन इंडिया के नाम से अपनी फर्म है। वह इसके माध्यम से घरेलू वस्तुएं विदेश में बेचने का दावा करता था। इसी क्रम में उसने दिल्ली के अश्वनी दीवान के साथ कारोबार के लिए करार किया था। इसके तहत उन्होंने आरोपित की फर्म को 2003 में पहले 223.66 लाख रुपये का भुगतान किया

इसके बाद बचे हुए छह करोड़ से अधिक रुपये भी किस्तों में उसकी फर्म के खाते में ट्रांसफर कर दिए। आरोप है कि यह रुपये आरोपित ने अपने कर्मचारियों के नाम से खोले गए अलग-अलग खाते में ट्रांसफर कर उसका गबन कर लिया। पीड़ित की शिकायत के बाद इस संबंध में सरोजनी नगर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। जांच के बाद इस मामले में संबंधित अदालत में आरोप पत्र दायर किया गया था, लेकिन तेज बहादुर 2006 में ही फरार हो गया।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.