May 5, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

कांशीराम की 87वीं जयंती: कांशीराम जी ने काफी ऐतिहासिक काम किया: बसपा मुखिया मायावती

1 min read

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने सोमवार को बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक कांशीराम की 87वीं जयंती पर उनको नमन किया। बसपा के प्रदेश मुख्यालय में इस अवसर पर उन्होंने मीडिया को भी संबोधित किया।

कांशीराम की जयंती पर मायावती ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि हमारी पार्टी बाबा साहेब डॉ. भीमराम अम्बेडकर तथा मान्यवर कांशीराम के दिखाए रास्ते पर चल रही है। हमारी पार्टी के संस्थापक मान्यवर कांशीराम ने बाबा साहेब का रुके कारवां को आगे बढ़ाया। कांशीराम जी ने काफी ऐतिहासिक काम किया। इस अवसर पर पार्टी मान्यवर कांशीराम जी को श्रद्धा अॢपत करती है। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब के कारवां को आगे बढ़ाने में कांशीराम जी की काफी बड़ी भूमिका थी। वह बाबा साहेब के रुके कारवां को लेकर आगे बढ़े। वह सदैव दलित, वंचित, उपेक्षित वर्गों को लेकर चले। उनकी मृत्यु के बाद सिर्फ बसपा ही उनके काम को आगे बढ़ाने में लगी है। बसपा ही गरीब व वंचितों की सेवा में लगी है। केवल बसपा ने अपने काम को लगातार आगे बढ़ाने के लिए समाज को अपना सब कुछ दिया है। जिससे कि दलितों, शोषितों, आदिवासियों, पिछड़े वर्गों, मुस्लिमों और अन्य धाॢमक अल्पसंख्यकों का सम्मान हो सके। मायावती ने कहा कि बसपा उनको मजबूत करने में लगी है। पार्टी का हर कार्यकर्ता इस काम में बड़ी तथा कड़ी मेहनत कर रहा है।

अकेले लड़ेंगे 2022 का विधानसभा चुनाव: बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने इस अवसर पर लोकसभा तथा विधानसभा चुनाव में गठबंधन के अनुभव को बेहद खराब बताया। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी का किसी के साथ भी गठबंधन का अनुभव अच्छा नहीं रहा। हमारी पार्टी के नेता तथा कार्यकर्ता और हमारा वोटर बेहद अनुशासित है। देश की अन्य पार्टियों के साथ ऐसा नहीं है। उन्होंने कहा कि किसी के साथ भी गठबंधन में हमारा वोट तो ट्रांसफर हो जाता है, जबकि दूसरी पार्टी का वोट हमको नहीं मिल पाता है। यह बेहद ही खराब तथा कड़वा अनुभव है। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी हम किसी भी दल के साथ कोई गठबंधन नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि चार राज्यों के विधानसभा चुनाव में भी हमारी पार्टी अकेले दम पर चुनाव लड़ेगी। पश्चिम बंगाल के साथ ही केरल व तमिलनाडु में हमारी पार्टी का प्रदर्शन भी अच्छा रहेगा।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.