May 8, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

मुंबई के अस्पताल में लगी आग, 70 से ज्यादा कोरोना संक्रमितों को सुरक्षित स्थान पर किया गया शिफ्ट

1 min read

मुंबई के एक मॉल के अस्पताल में कल रात आग लगने के बाद 70 से अधिक कोरोना वायरस रोगियों को सुरक्षित जगह पर ले जाया गया। हालांकि अस्पताल ने एक बयान में कहा कि आग की वजह से कोई हताहत नहीं हुआ था। लेकिन अधिकारियों ने पहले बताया था कि दो शव मिले हैं।

बीती रात करीब 12:30 बजे आग लगने पर कल रात ड्रीम्स मॉल सनराइज अस्पताल में दमकल की 20 गाड़ियों को भेजा गया। घटना के समय 70 से अधिक कोविड मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अधिकारियों ने अभी तक आग लगने के कारण की पुष्टि नहीं की है।

एक बयान में सनराइज अस्पताल ने कहा, “ड्रीम्स मॉल, भांडुप की पहली मंजिल में आग लग गई थी और धुआं ऊपर की मंजिल पर स्थित सनराइज अस्पताल तक पहुंच गया। सभी आग बुझाने में जुट गए और इसलिए सभी रोगियों को सुरक्षित रूप से बाहर निकाला गया। दो शव (कोविड के कारण) थे, जिन्हें भी निकाला गया है। आग के कारण कोई हताहत नहीं हुआ।

अस्‍पताल ने कहा, ”सभी रोगियों को तुरंत जंबो कोविड केंद्र और कुछ अन्य निजी अस्पतालों में ट्रांसफर कर दिया गया। हम मुंबई फायर ब्रिगेड और मुंबई पुलिस के आभारी हैं कि हमें बचाने में समय पर मदद मिली। इस अस्पताल को पिछले साल कोविड की असाधारण परिस्थितियों में शुरू किया गया था और इससे कई मरीजों को कोविड की मौत से बचाने में मदद मिली है। यह फायर लाइसेंस, नर्सिंग होम लाइसेंस जैसे सभी उचित अनुपालन के साथ काम कर रहा है। अस्पताल के कर्मचारियों ने सुरक्षित रूप से आग बुझाने के साथ ही मरीजों को बाहर निकालने का शानदार काम किया।”

इससे पहले, पुलिस अधिकारी प्रशांत कदम ने कहा था, “घटना में दो लोगों के हताहत होने की सूचना है। मॉल के पहले तल पर 12:30 बजे लेवल-3 या लेवल-4 की आग लगी। 22 से 23 फायर टेंडर मौके पर मौजूद हैं।”

मुंबई के मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा, “यह पहली बार है, जब मैंने किसी मॉल में अस्पताल देखा है। यह बहुत गंभीर स्थिति है। सात मरीज वेंटिलेटर पर थे। 70 मरीजों को दूसरे अस्पताल में ले जाया गया है। आग के कारणों की पुष्टि करने के लिए एक जांच होगी।”

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.