May 8, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए शैक्षणिक संस्थान को किया बंद

1 min read

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के चलते अब 1 अप्रैल तक स्कूल और तमाम शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे. सीएम जयराम ठाकुर ने यह ऐलान किया है. बता दें कि इससे पहले, सूबे में कोरोना के बढते मामलों के चलते चार अप्रैल तक स्कूल और शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का फैसला लिया गया था. लेकिन अब 15 अप्रैल तक ये संस्थान बंद रहेंगे.

Schools closed these states including Delhi UP MP Gujrat maharashtra here  full list

दरअसल, सीएम जय राम ठाकुर गुरुवार को कुल्लू के एक दिवसीय दौरे पर थे. इस दौरान चॉपर के जरिसे वह कुल्लू के ढालपुर पहुंचे. यहां कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर, विधायक बंजार सुरेंद्र शौरी, एचपीएमसी के उपाध्यक्ष राम सिंह व पूर्व सांसद एवं विधायक महेश्वर सिंह सहित प्रशासनिक अधिकारियों ने स्वागत किया.

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने इस दौरान धुड़दौड में संधाशु महाराज से मुलाकात की. और कुल्लू परीधि गृह कुल्लू में स्वास्थ्य विभाग की तेगुबेहड़ अस्पताल की 5 करोड़ 80 लाख रूपये की लागत से निर्मित आवासीय कलोनी का लोकापर्ण किया.

सीएम ने कहा कि पूरे प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़े हैं. हिमाचल प्रदेश का पंजाब के साथ लगते ऊना, कांगड़ा, सिरमौर, सोलन में मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. सामाजिक कार्यक्रमों में पाबंदी लगाई गई है.

प्रदेश में आर्थिक गतिविधियां प्रभावित हुई हैं. प्रदेश में टूरिज्म को बंद नहीं किया जा सकता है और होटल कारोबारियों को एसओपी को पालन करने की हिदायतें दी हैं.

पर्यटकों को रोकने का निर्णय अभी नहीं लिया गया है और आने वाले समय में इसको लेकर रिव्यू किया जाएगा. सीएम ने कहा कि क्षेत्रीय अस्प्ताल में विशेषज्ञ डाक्टरों के पद खाली होने का मामला मेरे ध्यान में है. स्वास्थ्य विभाग से कहा गया है. प्राथमिकता के आधार पर पदों को भरा जाएगा.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.