April 27, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

दिल्ली के पीतमपुरा सब्जी मार्केट में लगी आग, मौके पर पंहुची दमकल गाड़ियां

1 min read

बाहरी दिल्ली के पीतमपुरा इलाके में स्थित सब्जी मार्केट में आग लगने की सूचना है। वहीं, सूचना पर दमकल विभाग की कई गाड़ियां पहुंची हैं और आग पर काबू पाने का प्रयास जारी है। वहीं, इससे पहले बुधवार सुबह दक्षिणी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के आइसीयू वार्ड में बुधवार सुबह शार्ट-सर्किट की वजह से आग लग गई। देखते ही देखते पूरे वार्ड में धुआं भर गया। वार्ड में कुल 53 मरीज भर्ती थे, जिन्हें अस्पताल कर्मियों और मार्शल की मदद से बाहर निकाला गया। घटना की सूचना पर मौके पर दमकल विभाग की तीन गाडि़यां और स्थानीय पुलिस अधिकारी मौके पहुंचे। हालांकि दमकल के पहुंचने से पहले ही अस्पताल के कर्मचारियों ने आधे घंटे के अंदर आग पर काबू पा लिया था।

सफदरजंग अस्पताल की प्रवक्ता पूनम ढांडा ने बताया कि बिजली के फ्लैक्चुएशन के कारण एच ब्लाक स्थित आइसीयू के वार्ड संख्या 11 के 18 नंबर बिस्तर से आग लग गई थी। तुरंत ही पूरे वार्ड की बिजली सप्लाई काट दी गई। ड्यूटी पर मौजूद नर्सिंग आफिसर हरमन, रमेश और राकेश ने करीब 40 से अधिक मार्शलों की मदद से सभी मरीजों को बाहर निकाला। आग से वार्ड में लगे कई उपकरण और बिस्तर जलकर खाक हो गए हैं। मरीजों को जीवन रक्षक उपकरणों के साथ अस्पताल के दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है।

वहीं, बुधवार को ही पूर्वी दिल्ली के गांधीनगर इलाके में आग लग गई। मिली जानकारी के मुताबिक, बुधवार सुबह 9 बजे गांधीनगर के रघुपुरा इलाके में स्थित एक दुकान में आग लग गई थी। आग की लपटे इतनी तेज थीं कि आसपास के घरों और दुकानों को भी खाली कराया गया था। दमकल की 4 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.