April 20, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

असम: भाजपा विधायक की जीप में मिली EVM, वीडियो आया सामने, प्रियंका ने दी ये प्रतिक्रिया

1 min read

नई दिल्ली: एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के एक दिन बाद आरोप लगाया गया कि असम में पथराकंडी से भाजपा विधायक कृष्णेंदु पॉल की कार में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) ले जाया जा रहा था। जिसके बाद कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने सभी राष्ट्रीय दलों द्वारा वोटिंग मशीनों के उपयोग के गंभीर मूल्यांकन का आह्वान किया।

कांग्रेस महासचिव ने यह भी कहा कि चुनाव आयोग को इन शिकायतों पर निर्णायक रूप से कार्रवाई शुरू करने की आवश्यकता है। वीडियो को ट्विटर पर असम के एक पत्रकार ने साझा किया था, जिन्होंने दावा किया था कि इस घटना के कारण पथराकंडी में स्थिति तनावपूर्ण है।

‘बहुत सी ऐसी घटनाओं की सूचना दी जा रही है और उनके बारे में कुछ भी नहीं किया जा रहा है’
अपने ट्विटर पर प्रियंका ने कहा कि हर बार चुनाव के दौरान निजी वाहनों को ईवीएम ले जाते हुए पकड़ा जाता है। वाहन आमतौर पर भाजपा उम्मीदवारों या उनके सहयोगियों के होते हैं।

”वीडियो को एकतरफा घटनाओं के रूप में लिया जाता है और इसे निरस्त किया जाता है। भाजपा अपने मीडिया तंत्र का उपयोग उन लोगों पर आरोप लगाने के लिए करती है, जिन्होंने वीडियो को उजागर किया। तथ्य यह है कि इस तरह की कई घटनाओं की रिपोर्ट की जा रही है और उनके बारे में कुछ भी नहीं किया जा रहा है।”

गौरव गोगोई ने भी भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि जिस तरह से भगवा पार्टी असम को जीत सकती है, वह ईवीएम को लूटकर है।

बीजेपी केवल ईवीएम लूटकर असम जीत सकती है
उन्होंने कहा, “यह एकमात्र तरीका है कि भाजपा असम को ईवीएम लूटकर जीत सकती है। ईवीएम कैप्चरिंग, जैसे बूथ कैप्चरिंग हुआ करती थी। चुनाव आयोग की नाक के नीचे। लोकतंत्र के लिए दु: खद दिन।”

असम के कांग्रेस प्रभारी जितेंद्र सिंह अलवर ने कहा, “ऐसी चूक कैसे हो सकती है? क्या जिले के अधिकारियों की मिलीभगत के बिना ईवीएम को भाजपा उम्मीदवार द्वारा चुराया जा सकता है? क्या लोगों का वोट अभी भी सुरक्षित है?”

असम ने दूसरे चरण में शाम 6 बजे तक 39 सीटों पर 77.21 फीसदी मतदान दर्ज किया था।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.