April 15, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

असम के करीमगंज जिले में प्राइवेट कार में वोटिंग मशीन ईवीएम मिलने मचा हड़कंप

1 min read

असम के करीमगंज जिले में एक प्राइवेट कार में वोटिंग मशीन ईवीएम मिलने के बाद बवाल खड़ा हो गया है. ईवीएम बरामद होने के बाद असम के करीमगंज में संबंधित बूथ पर चुनाव को रद्द कर दिया गया है.

चुनाव आयोग ने चार इलेक्शन ऑफिसर को सस्पेंड भी कर दिया है. इस मामले को लेकर चुनाव आयोग ने केस दर्ज करवाया है. मामला सामने आने के बाद दावा किया जा रहा है कि ये कार बीजेपी के मौजूदा विधायक कृष्णेंदु पॉल की पत्नी की है. चुनाव आयोग ने जिला निर्वाचन अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट तलब की है.

ईवीएम मिलने का वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी और चुनाव आयोग पर सवाल उठाए हैं. प्रियंका ने ट्वीट करते हुए कहा हर बार चुनाव के दौरान ईवीएम को प्राइवेट गाड़ियों में ले जाते हैं और पकड़े जाने पर ये गाड़ियां या तो बीजेपी उम्मीदवारों या उनके सहयोगियों की होती हैं

प्रियंका गांधी ने आगे कहा सच यह है कि इस तरह की कई घटनाओं की जानकारी दी जाती है लेकिन कुछ भी नहीं किया जा रहा है. चुनाव आयोग को इन शिकायतों पर निर्णायक रूप से कार्रवाई शुरू करने और सभी राष्ट्रीय दलों द्वारा ईवीएम पर पुनर्मूल्यांकन शुरू करने की आवश्यकता है.

कार में ईवीएम मिलने का वीडियो सामने आने के बाद AIUDF के अध्यक्ष और सांसद मौलाना बदरुद्दीन अजमल ने भी इसे ट्वीटर पर शेयर किया. अजमल ने ट्वीट कर लिखा ध्रुवीकरण फेल, वोटों की खरीद फेल

प्रत्याशियों की खरीद फेल, जुमलेबाजी फेल, दोहरे सीएम फेल, सीएए पर दोहरी बातें फेल. हार चुकी बीजेपी के पास अब एक ही रास्ता बचा है, ईवीएम की चोरी. यह लोकतंत्र की हत्या है.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.