April 25, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

हाथरस मामला: पत्रकार सिद्दीक़ी कप्पन समेत आठ के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, साजिश का आरोप

1 min read

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के हाथरस में दलित लड़की के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले में दंगों की साजिश रचने के इल्जाम में यूपी पुलिस ने केरल के पत्रकार सिद्दीकी कप्पन पर UAPA के तहत आरोपपत्र दायर किया है।  हाथरस मामले में यूपी एसटीएफ की एक टीम दंगों की साजिश की जाँच कर रही थी। जिसको लेकर अब टीम ने मथुरा अदालत में UAPA के तहत एक चार्टशीट दाखिल की है।

PFI और उस से सम्बंधित संगठन के 8 आरोपितों के खिलाफ फाइल की गई चार्जशीट में सिद्दीकी कप्पन, अतीकुर्रहमान, मसूद अहमद, रउफ शरीफ, अंसद बदरूद्दीन, फिरोज, दानिश का नाम शामिल है। मामले की अगली सुनवाई 1 मई 2021 को मुक़र्रर की गई है। कुल 5000 पेज की चार्जशीट में यूपी STF ने हाथरस में दंगों की साजिश रचे जाने का खुलासा किया है। चार्जशीट के अनुसार, मथुरा से गिरफ्तार किया गया सिद्दीकी कप्पन, दंगों का थिंक टैंक और PFI के स्टूडेंट विंग का सदस्य रउफ शरीफ दंगों की साजिश और फंडिंग में शामिल था।

यूपी पुलिस की तरफ से दाखिल की गई चार्जशीट में कहा गया है कि गिरफ्तार किए गए सभी आरोपित हाथरस में दंगा भड़काना चाहते थे और उसके लिए साजिश रच रहे थे। चार्जशीट के मुताबिक, सिद्दीकी कप्पन ने ही दंगों की साजिश रची थी और PFI सदस्य रउफ शरीफ इन दंगों की फंडिंग के लिए कार्य कर रहा था। 5000 पन्नों की चार्जशीट में PFI के सदस्यों पर मस्कट और दोहा में आर्थिक संस्थानों से 80 लाख रुपए की धनराशि प्राप्त करने का इल्जाम लगाया गया है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.