April 15, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

छत्तीसगढ़ के बीजापुर मुठभेड़ में 15 जवान लापता, सुरक्षाबलों का जारी सर्च ऑपरेशन

1 min read

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई, जिसमें 9 जवना शहीद हो गए, जबकि करीब 30 सैनिक घायल हुए। 15 जवान लापता हैं। नक्सलियों को सबक सिखाने के लिए इलाकों में भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात कर दिए गए हैं।

घायल जवानों में से सात जवानों का रायपुर के अस्पताल में और 23 जवानों का इलाज बीजापुर के अस्पताल में किया गया है। वहीं, मौके से एक महिला नक्सली का शव बरामद हुआ है। लापता जवानों की तलाश के लिए मुठभेड़ वाले इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

राज्य के नक्सल विरोधी अभियान के पुलिस उप महानिरीक्षक ओपी पाल ने बताया शुक्रवार की रात बीजापुर और सुकमा जिले से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कोबरा बटालियन, डीआरजी और एसटीएफ के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था। उन्होंने बताया कि नक्सल विरोधी अभियान में बीजापुर जिले के तर्रेम, उसूर और पामेड़ से और सुकमा जिले के मिनपा और नरसापुरम से लगभग दो हजार जवान शामिल थे।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि शनिवार दोपहर लगभग 12 बजे बीजापुर-सुकमा जिले की सीमा पर सुकमा जिले के जगरगुंड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत जोनागुड़ा गांव के करीब नक्सलियों की पीएलजीए बटालियन तथा तर्रेम के सुरक्षा बलों के मध्य मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ तीन घंटे से अधिक समय तक चली।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.