May 8, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

राजधानी दिल्ली में हुआ कोरोना का विस्फोट, 24 घंटो में सामने आए इतने मामले

1 min read

देशभर में कोरोना के बिगड़ते हालत और बढ़ते संक्रमण के केस के बीच मरने वालों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. हर दिन इस बढ़ते हुए मामले ने लोगों के लिए और भी ज्यादा परेशानी को बढ़ा दिया है, इतना ही नहीं इस बढ़ते वायरस के कारण आज न सिर्फ भारत बल्कि पूरी दुनिया में कहर देखने को मिल रहा है. साथ ही एक बार फिर देश के कई हिस्सों में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच  लॉक डाउन का एलान कर दिया गया है, तो कही नाईट कर्फ्यू, लेकिन अब भारत की राजधानी में भी कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है.

वहीं दिल्ली में कोविड संक्रमण के शुक्रवार को 19,486 नये केस सुनने को मिले है, और इस महामारी से 141 और मरीजों की जान चली गई। दिल्ली में एक दिन की संक्रमितों की यह अब तक सर्वाधिक आंकड़ा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है।पिछले छह दिनों में राष्ट्रीय राजधानी में दैनिक मामलों का यह पांचवां रिकॉर्ड है।

संक्रमण की दर गुरुवार के मुकाबले आज मामूली रूप से कम रही। शुक्रवार को संक्रमण की दर 19.69 प्रतिशत रही जबकि गुरुवार को यह 20.22 प्रतिशत थी।एक बुलेटिन के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों का कुल आंकड़ा अब 8,03,623 पर पहुंच गई है जबकि मृतकों का आंकड़ा 11,793 है।इसके अनुसार अब तक दिल्ली में 7.3 लाख से अधिक लोग स्वस्थ हो चुके हैं।बुलेटिन के अनुसार शहर में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 61,005 हैं।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.