April 26, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

लखनऊ समेत इन जिलों में डलेंगे आज वोट सुरक्षा व्यवस्था के है पुख्ता इंतजाम

1 min read

यूपी में गांव की सरकार बनाने के लिए दूसरे चरण का मतदान आज सुबह सात बजे से शुरू हो गया है. सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. इस दौरान पीएसी के 57 कंपनी और केंद्रीय अर्ध सैनिक बलों की 10 कंपनियों की तैनाती की गई है.

लखनऊ, सुल्तानपुर, गोंडा, मुजफ्फरनगर, बागपत, गौतमबुद्धनगर, बिजनौर, अमरोहा, बदायूं, एटा, मैनपुरी, कन्नौज, इटावा, ललितपुर, चित्रकूट, प्रतापगढ़, लखीमपुर खीरी, महराजगंज, वाराणसी और आजमगढ़ में आज वोटिंग हो रही है.

इस चरण के मतदान में 3,54,999 उम्मीदवारों के भाग्य का निर्णय करीब 3.2 करोड़ मतदाता करेंगे. इस दौरान प्रदेश में 2,23,118 पदों के लिए वोटिंग हो रही है. उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के लिए वोट डालने के लिए लोगों की कतार लग रही.

वाराणसी के कोइराजपुर प्राइमरी स्कूल के मतदान केंद्र पर सुबह से ही मतदाताओं की लाइन लगी है. एटा के सकीट ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय अंगदपुर में वोटिंग के लिए मतदाताओं में खासा उत्साह देखा जा रहा है. पोलिंग बूथों पर मतदाताओं की भीड़ लगी है. मैनपुरी के मरहरी मतदान केंद्र पर लगी मतदाताओं की कतार लगीं है.

पहले चरण के मतदान के दौरान कई जगह पर बैलेट बॉक्स छीने जाने और हिंसा की वारदात के कारण दूसरे दौर में सुरक्षा काफी मुस्तैद कर दी गई है. राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने बताया कि निर्वाचन वाले जिलों में पोलिंग पार्टियां मतदान के लिए पहुंचकर अपनी भूमिका का निर्वहन कर रही है. मतदान केंद्रों पर कोरोना बचाव नियमों का सख्ती से पालन किया जा रहा है.

बिना मास्क के मतदान केंद्रों में किसी को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा. मतदान प्रक्रिया व्यवस्थित कराने के लिए 23 वरिष्ठ अधिकारियों को बतौर पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है.

उन्होंने बताया कि संक्रमित मतदाताओं को पीपीपी किट पहनाकर सबसे बाद में वोट डालने का मौका दिया जाएगा. सभी प्रत्याशियों को कोविड प्रोटोकाल का सख्ती से पालन करने की हिदायत दी गई है.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.