May 6, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में बीते 24 घंटों में 25 कोरोना मरीजों की मौत

1 min read

नई दिल्‍ली: दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में पिछले 24 घंटों में 25 बीमार कोविड-19 मरीजों की मौत हो गई है। सूत्रों ने पीटीआई को बताया है कि कम दबाव वाली ऑक्सीजन मौत का संभावित कारण है।

इस बीच, अस्पताल के निदेशक ने एक एसओएस जारी करते हुए कहा कि ऑक्सीजन 2 घंटे तक ही चलेगी। उन्होंने कहा, “वेंटिलेटर और बायपॉप प्रभावी रूप से काम नहीं कर रहे हैं। आक्सीजन की तत्काल आवश्यकता है। अन्य 60 बीमार मरीजों की जान जोखिम में है।”

अस्पताल के निदेशक, चिकित्सा ने एक बयान में कहा, “25 बीमार मरीजों की मृत्यु पिछले 24 घंटों में हुई है। सिर्फ दो घंटे की ऑक्सीजन बची है। वेंटिलेटर और Bipap प्रभावी ढंग से काम नहीं कर रहे हैं। आईसीयू और इमरजेंसी में मैनुअल वेंटिलेशन किया जा रहा है। करीब 60 अन्‍य बीमार रोगियों की जिंदगी जोखिम में बनी हुई है। तत्काल हस्तक्षेप की आवश्यकता है।”

अस्पताल ने यह भी कहा कि इसे ऑक्सीजन की तत्काल आवश्यकता है। सूत्रों का कहना है कि कम ऑक्सीजन के दबाव से मौतों में योगदान हो सकता है।

रिपोर्टों के अनुसार, दिल्ली के शीर्ष निजी अस्पतालों में से एक गंगा राम अस्पताल, 500 से अधिक कोविड रोगियों का इलाज कर रहा है।

पिछले तीन दिनों में कई अस्पतालों ने कोविड के बढ़ते मामलों के बीच ऑक्सीजन की आपूर्ति के संकट पर चिंता जताई है और कई ने मदद के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.