October 22, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

विराट कोहली कहना, कोलकाता में होने वाला दिन-रात मैच एक बहुत बड़ा अवसर है.

1 min read

टीम इंडिया इस समय कोलकाता में शुरू होने वाले भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच डे-नाइट टेस्ट मैच की तैयारियों में जुटी है. दोनों टीमें पहली बार गुलाबी गेंद से कोई मैच खेल रही हैं इसलिए उन्हें इस मैच के लिए खास तैयारियां करनी पड़ रही हैं. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)  ने कहा है कि यह मैच उनकी टीम के लिए चुनौतीपूर्ण है, लेकिन फिर वे इस मैच के लिए काफी उत्साहित हैं. 

नहीं खेला है कई भारतीय खिलाड़ियों ने पिंक बॉल से क्रिकेट
टीम इंडिया के ज्यादातर खिलाड़ियों ने इससे पहले गुलाबी गेंद से कभी कोई मैच नहीं खेला है. टीम में केवल ऋद्धिमान साहा, चेतेश्वर पुजारा, और मोहम्मद शमी को ही घरेलू क्रिकेट में दिन-रात मैच खेलने का अनुभव है. साहा और शमी 2016 में ईडन गार्डन्स में सीएबी के सुपर लीग फाइनल में दिन-रात क्रिकेट खेल चुके हैं. वहीं पुजारा ने दिन-रात प्रारूप में दलीप ट्रॉफी खेली है.

यह कहा विराट ने 
वहीं विराट कोहली ने स्वीकार किया है कि यह पिंक बॉल टेस्ट मैच उनके और टीम के लिए चुनौतीपूर्ण है. उन्होंने इस मैच को एक बड़ा मौका बताते हुए कहा, “इस मैच में एनर्जी बहुत ज्यादा होगी और हम सभी इस मैच के लिए काफी उत्साहित हैं. यह के ऐतिहासिक अवसर है.”

इंदौर में पारी से हराया है टीम इंडिया ने मेहमान टीम को

टीम इंडिया ने इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को एक पारी और 130 रन से हरा दिया था. यह नतीजा मैच के तीसरे दिन ही आ गया था. टीम इंडिया इसके बाद इंदौर में ही रुकी रही और उसने गुलाबी गेंद से अभ्यास किया था. यह टीम इंडिया  की लगातार छठी टेस्ट जीत है और लगातार तीसरी पारी के अंतर वाली टेस्ट जीत भी है.

यह असर होगा गुलाबी गेंद का

इस मैच में गुलाबी गेंद के आने से तेज गेंदाबजों को स्विंग में खासी मदद मिलने की उम्मीद की जा रही है. इस वजह से टॉस की भूमिका भी अहम होगी. इस मैच में रात को ओस बढने की संभावना भी जताई गई है. मैच को उद्धाटन भव्य समारोह के साथ होने की तैयारियां चल रही है.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.