April 27, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

महाराष्ट्र : मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने चक्रवाती तूफान को लेकर अधिकारियों से की मीटिंग दिए निर्देश

1 min read

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने शुक्रवार को सूचना जारी करते हुए तौकते चक्रवात की चेतावनी दी थी. मौसम विभाग के अनुसार भारत मौसम विज्ञान विभाग ने शुक्रवार को चक्रवात तौकते को लेकर बड़ी चेतावनी जारी करते हुए कहा कि 17 मई को ‘बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान’ में बदल सकता है. वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अधिकारियों से मीटिंग कर आदेश जारी किया है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अधिकारियों को विशेष रूप से तटीय क्षेत्रों के पास, तौकते चक्रवात के मद्देनजर सतर्क और अच्छी तरह से सुसज्जित होने का आदेश दिया है. महाराष्ट्र सीएमओ की ओर से किए गए एक ट्वीट में इस बात की जानकारी दी गई.

सीएमओ की ओर से किए गए इस ट्वीट में बताया गया कि तौकते चक्रवात के संबंध में एक बैठक बुलाई गई थी. जिसमें सीएम उद्धव ठाकरे ने जिला प्रशासन, संभागीय आयुक्तों और जिला कलेक्टरों को विशेष रूप से पालघर, रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग के तटीय क्षेत्रों में सतर्क और चक्रवात को लेकर तैयार रहने के निर्देश दिए हैं.

आपको यह भी बता दें कि कोच्चि के पास चक्रवात तौकते के शनिवार सुबह तक एक चक्रवाती तूफान में बदलने की संभावना है. जिसे लेकर शुक्रवार को भारतीय नौसेना को सूचित किया गया. भारतीय नौसेना के प्रवक्ता के एक ट्वीट में बताया कि शुक्रवार की शाम को कोच्चि से 240 एनएम उत्तर-पश्चिम का दबाव 15 तारीख की सुबह तक चक्रवाती तूफान तौकते में बदलने की संभावना है.

फिलहाल राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) चक्रवात-तौकते से पहले अच्छी तरह से तैयार है. चक्रवात तौकता का असर सबसे ज्यादा केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक, गुजरात और महाराष्ट्र के तटों पर देखने को मिल सकता है. इसकी जानकारी एनडीआरएफ के अधिकारियों ने शुक्रवार को दी है.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.