May 8, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान की सेहत में आया सुधार

1 min read

उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर से सांसद आजम खान की सेहत से जुड़ी अच्छी खबर सामने आई है. मेदांता लखनऊ ने रविवार को आजम खान की हेल्थ बुलेटिन जारी की है. हेल्थ बुलेटिन में बताया गया है कि आजम खान की तबीयत में सुधार हो रहा है.

पहले की पहले की तुलना में आजम खान को कम ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है. मेदांता ने कहा है कि फिलहाल आजम खान का इलाज आईसीयू में ही चल रहा है लेकिन आज यानी रविवार को उनकी तबीयत बेहतर और संतोषजनक है.

आपको बता दें कि 9 मई की रात 9 बजे के करीब आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को कोरोना संक्रमण की वजह से मेदांता अस्पताल में एडमिट कराया गया था. 11 मई को आजम खान की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया था.

शुक्रवार को आजम खान की सेहत के बारे में मेदांता के हेल्थ बुलेटिन में बताया गया था कि सीवियर कोविड इन्फेक्शन के कारण उन्हें ICU में रखा गया है. शुक्रवार तक उन्हें 4-5 लीटर ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत पड़ रही थी.

रविवार को बताया गया कि उन्हें पहले से कम ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है. अब वह पहले से बहुत बेहतर हैं और उनका इलाज सीवियर इन्फेक्शन डिजीज प्रोटोकॉल के तहत क्रिटिकल केयर टीम के डॉक्टरों की कड़ी निगरानी में चल रहा है. वहीं मोहम्मद अब्दुल्ला खान की स्थिति स्थिर और संतोषजनक है, उन्हें भी डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है.

इस बीच, पूरे उत्तर प्रदेश में रविवार को पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के कुल 10 हजार 682 नए केस मिले हैं, जबकि 311 मरीजों की मौत हो गई है. बताया गया कि रविवार को कुल 24 हजार 837 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे हैं. उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कुल 2 लाख 67 हजार 420 लोगों की जांच हुई है.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.