May 8, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पत्नी का 70वां जन्मदिन मनाने के लिए ली छुट्टी घर पर मनाया जश्न

1 min read

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन अपनी पत्नी और अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडेन का 70वां जन्मदिन मनाने के लिए गुरुवार को एक दिन की छुट्टी पर रहे. राष्ट्रपति ने डेलावारे के Rehoboth Beach में अपने पसंदीदा घर पर जश्न मनाया.

प्रथम महिला की प्रवक्ता Michael LaRosa, मिशेल लारोजा ने बताया कि राष्ट्रपति और प्रथम महिला शांति से अपनी beach town वाले घर में जन्मदिन मनाया. इस दौरान उनके कोई दोस्त या रिश्तेदार नहीं थे. प्रथम महिला जिल बाइडेन बुधवार रात को ही Delaware के वेकेशन होम पर पहुंच गई थी.

व्हाइट हाउस के मुताबिक राष्ट्रपति और प्रथम महिला ने खिली धूप में गर्म मौसम के साथ अपना सुबह बिताया. दोपहर में दोनों Cape Henlopen State Park में साईकिल चलाने का अभ्यास किया.

जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें साईकिल चलाने में मजा आया तो राष्ट्रपित ने कहा, निश्चित रूप से साईकिल चलाने में मजा आया. वे दोनों शुक्रवार को वाशिंगटन के व्हाइट हाउस में वापस आ जाएंगे. जब राष्ट्रपति पार्क में साईकिल चला रहे थे, तब सीक्रिटे सर्विस के अलावा उनके साथ कोई नहीं था.

बाइडेन उपराष्ट्रपित से रिटायर होने के बाद 2017 में समंदर तट के किनार बने इस बीच हाउस को 27 लाख डॉलर में खरीदा था. इस घर को खरीदने से दो साल पहले उनके बेटे ब्यू बाइडेन का ब्रेन केंसर से निधन हो गया था.

इसलिए इस घर के नेम प्लेट की जगह Beau’s gift लिखा हुआ है. जब से बाइडेन राष्ट्रपित बने हैं, तब से दोनों पहली बार सप्ताह के बीच में इस घर में आए. इससे पहले वे दोनों जब भी यहां आते थे, सप्ताहांत मनाने के लिए ही आते थे.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.