April 24, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

आने वाले दो घंटों में इन जिलों में बारिश का मौसम विभाग ने लगाया अनुमान

1 min read

यूपी में मानसून के दस्तक देते ही जोरदार बारिश शुरू हो गई है. मौसम विभाग ने आज भी कई जिलों में भारी बारिश का अनुमान जताया है. मौसम विभाग ने पूर्वांचल के इलाकों में ज्यादा बारिश का अनुमान जताया है. इसके अलावा आज मध्य और पश्चिमी यूपी के हिस्सों में भी बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग ने अगले दो घंटों में कुछ इलाकों में भारी बारिश का अनुमान जताया है. मौसम विभाग की माने तो गंगोह, देवबंद, अनूपशहर और पहासू इलाके में जोरदार बारिश होगी.

इसके अलावा मौसम विभाग ने अनुमान जारी किया है कि जिन जिलों में हवा के तेज झोंकों के साथ बरसात हो सकती है, वे जिले हैं- बस्ती, गोंडा, सिद्धार्थनगर, संतकबीर नगर, अयोध्या, बाराबंकी, रायबरेली, सुल्तानपुर, कुशीनगर, महराजगंज

बलिया, गाजीपुर, मऊ, देवरिया, आजमगढ़, गोरखपुर, जालौन, ललितपुर, झांसी, हमीरपुर, बांदा, कानपुर नगर, कानपुर देहात. इन जिलों में 61 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा भी चल सकती है.

इसके अलावा गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ, हापुड़, अलीगढ़, बुलंदशहर, अमरोहा, बागपत और संभल में भी बारिश की संभावना है. इन जिलों में 87 किलोमीटर प्रति घण्टे की रफ्तार से हवा चल सकती है. इन सभी जिलों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

बताया जा रहा है कि 50 साल में ऐसा पहली बार हुआ है जब यूपी में मानसून 15 दिन पहले पहुंच गया हो. मौसम विभाग के मुताबिक, पहले दो दिनों तक कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश की संभावना है.

इसके बाद जैसे-जैसे मौसम का उतार-चढ़ाव होता रहेगा बारिश में इजाफा होगा. इस बार के मानसून से जहां धान की खेती करने वाले कुछ किसानों को फायदा होगा तो वहीं आम की फसल और फूल की खेती को काफी नुकसान होगा.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.