May 8, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

उत्तराखंड में जो पोस्टें खाली हैं उनपर जल्द मिलेगा नौजवानों को रोजगार : पुष्कर सिंह धामी

1 min read

उधम सिंह नगर जिले के खटीमा विधानसभा क्षेत्र से दो बार के भाजपा विधायक पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली.

राजभवन में आयोजित एक समारोह में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. धामी राज्य के 11वें मुख्यमंत्री बने हैं. 45 वर्षीय धामी उत्तराखंड के अब तक के सबसे युवा मुख्यमंत्री हैं.

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पुष्कर सिंह धामी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कोरोना काल में प्रदेश, देश और पूरी दुनिया के अंदर जो महामारी आई है उसके कारण आज रोजगार की समस्या खड़ी हो गई है.

प्रदेश के अंदर हमारी सारी चीजें प्रभावित हुई हैं. चारधाम यात्रा, पर्यटन का व्यवसाय, छोटे दुकानदार जिनकी आजीविका की पूरी निर्भरता पर्यटन पर निर्भर रहती है, उनका जीवन इस समय बेहद मुश्किल भरा हो गया है.

हमारा प्रयास होगा कि इसको रास्ते पर लाएं. हमारे जितने भी बैकलॉग हैं वो हम भरेंगे. हमारे यहां जो पोस्टें खाली हैं, उन पोस्टों को भरेंगे और नौजवानों को रोजगार से जोड़ने का काम करेंगे.

मंत्रियों को लेकर धामी ने कहा कि सभी काबिल हैं, पूरी क्षमता से काम कर पाएं इसलिए सभी का प्रमोशन किया गया है. निश्चित रूप से इसका परिणाम भी दिखाई देगा.

सीएम धामी ने कहा कि वो प्रदेश के कोने-कोने से वाकिफ हैं. नौजवानों और युवाओं के बीच में काम करते रहे हैं इसलिए उनकी समस्याओं से अवगत हैं. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार जनता के द्वार तक जाएगी.

विधायकों की नाराजगी के सवाल पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि कोई नाराजगी नहीं थी. उन्होंने कहा कि वो आयु में छोटे हैं सब बड़े अनुभवी हैं, सब मेरे वरिष्ठ हैं. पार्टी मेरी मां है जिसने मुझे सेवा करने का अवसर प्रदान किया है

तो मेरी जिम्मेदारी बनती है कि बड़ो को आदरपूर्वक, छोटों को स्नेहपूर्वक सबको साथ में लूं और काम को आगे बढ़ाऊं. सीएम ने कहा कि उनकी सरकार जनता की सहयोगी के रूप में काम करेगी. नौजवानों को आशा है और उसके लिए वो पूरी तरह से समर्पित होकर काम करेंगे. उन्होंने कहा कि पुरानी बातों को भूलकर अब नई बातों को शुरू करिए.

बता दें कि, मंत्रिमंडल में सभी पुराने चेहरों को बरकरार रखा गया है. त्रिवेंद्र सिंह रावत और तीरथ सिंह रावत मंत्रिमंडल की तरह ही पुष्कर मंत्रिमंडल में भी सतपाल महाराज को नंबर दो पर रखा गया है.

अन्य मंत्रियों में डॉ हरक सिंह रावत, सुबोध उनियाल, यशपाल आर्य, बिशन सिंह चुफाल, बंशीधर भगत, रेखा आर्य, स्वामी यतीश्वरानंद, अरविंद पाण्डेय, गणेश जोशी और धनसिंह रावत शामिल हैं. धामी मंत्रिमंडल में रेखा आर्य, धनसिंह रावत और यतीश्वरानंद का कद बढ़ाया गया है. पिछले मंत्रिमंडल में ये तीनों राज्य मंत्री थे

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.