April 11, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

राजनीति में शनिवार सुबह हुए नाटकीय घटनाक्रम के बाद राज्य की राजनीति में घटनाक्रम तेजी से बदल रहा

1 min read

 महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीति में शनिवार सुबह हुए नाटकीय घटनाक्रम के बाद राज्य की राजनीति में घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है. जहां कांग्रेस (Congress), एनसीपी (NCP), शिवसेना (Shiv Sen) जहां अपनी रणनीति बनाने में जुटी हैं वहीं बीजेपी और अजित पवार भी अपनी रणनीति बना रहे हैं.

राज्य की राजनीतिक लड़ाई सुप्रीम तक पहुंच गई है.  महाराष्ट्र में शनिवार सुबह अचानक बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार को शपथ दिलाए जाने के खिलाफ शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट रविवार को सुबह 11.30 बजे सुनवाई करेगी.

गौरतलब है कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शनिवार सुबह आठ बजे बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलवाई. एनसीपी प्रमुख शरद पवार के बागी भतीजे अजीत पवार ने भी उनके साथ उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

महाराष्ट्र में नई सरकार बनने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू.

24 नवम्बर 2019, 11:30 बजे

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने कहा, ‘कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना के पास बहुमत का आंकड़ा है. हमारे विधायक सुरक्षित हैं और हमारे साथ हैं.’

24 नवम्बर 2019, 11:27 बजे

NCP चीफ शरद पवार पार्टी विधायकों से मिलने पवाई रैनेसांस होटल पहुंचे.

24 नवम्बर 2019, 11:07 बजे

NCP नेता नवाब मलिक ने कहा, ‘आज शाम तक सभी विधायक हमारे पास वापस लौट आएंगे. फडणवीस जी बहुमत साबित नहीं कर पाएंगे. हम उनकी इस्तीफे की मांग करते हैं.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.