May 8, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

उत्तराखंड में पर्यटकों की भीड़ पर सरकार सख्त

1 min read

कोरोना वायरस की दूसरी लहर की गति अब धीरे धीरे कम हो रही है. लोग अब कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करते नजर आ रहे हैं. मामले की गंभीरता को देखते हुए केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने राज्य सरकारों द्वारा हिल स्टेशनों और पर्यटन स्थलों में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए उठाए गए

कदमों की समीक्षा की है. बैठक के दौरान, गोवा, हिमाचल प्रदेश, केरल, महाराष्ट्र, राजस्थान, तमिलनाडु, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में कोरोना की स्थिति पर बात की. इस दौरान केंद्र ने राज्यों को कोरोना से जुड़ीं 5 फोल्ड स्ट्रेटेजीज को फॉलो करने के निर्देश दिए हैं.

बैठक के दौरान केंद्रीय गृह सचिव ने विशेष जोर देते हुए कहा कि कोविड की दूसरी लहर का कहर अभी खत्म नहीं हुआ है. उन्होंने यह भी कहा कि राज्यों को अपनी ओर से पहल करते हुए लोगों द्वारा मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और अन्य प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करना चाहिए.

बैठक के दौरान केंद्र की ओर से कहा गया ऐसा देखा जा रहा है कि विभिन्न राज्यों में कोरोना की दूसरी लहर में गिरावट वैरिएबल स्टेज पर है. जहां ओवरऑल पॉजिटिविटी रेट में कमी दर्ज की जा रही है, वहीं, राजस्थान, केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट 10 फीसदी से ज्यादा है. यह एक चिंता की बात है.

केंद्र सरकार की ओर से राज्यों से फाइव-फोल्ड स्ट्रैटेजी- टेस्ट, ट्रैक, ट्रीट, वैक्सीनेट और कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं. बता दें कि इससे पहले गृह मंत्रालय ने 29 जून को इसके संबंध में आदेश भी जारी किया था.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.