May 8, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

बड़ी खबर : लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आशीष मिश्रा को पुलिस ने किया गिरफ्तार

1 min read

लखीमपुर खीरी हिंसा केस में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे और नामजद आरोपी आशीष मिश्रा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. डीआईजी अतुल अग्रवाल ने आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी की जानकारी दी है.

पुलिस ने आशीष मिश्रा उर्फ मोनू को गिरफ्तार किया करने की जानकारी देते हुए बताया कि आशीष घटना के बारे में सही जानकारी नहीं दे रहे थे और वे जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. आशीष की गिरफ्तारी 12 घंटे की पूछताछ के बाद हत्या, दुर्घटना में मौत,आपराधिक साजिश,लापरवाही से वाहन चलाने की धाराओं में हुई गिरफ्तारी.

पुलिस के पूछताछ में आशीष मिश्रा पुलिस के सवालों का नहीं दे सके. घटना के दिन 2:30 बजे से लेकर 3:30 का डिटेल नहीं दे सके आशीष. डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल ने कहा आशीष मिश्रा जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं सवालों का सही जवाब नहीं दे रहे हैं हमने उन्हें ऑफिशियल तौर पर गिरफ्तार कर लिया है अब मेडिकल कराकर उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा.

बता दें कि विपक्ष लगातार आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी की मांग कर रहा था. किसान नेता राकेश टिकैत ने भी आशीष की गिरफ्तारी की मांग की थी. इस बीच यूपी सरकार ने कहा था कि वह इस मामले में बिना किसी दबाव के पीड़ित पक्ष को न्याय दिलाएगी.

उल्लेखनीय है कि लखीमपुर हिंसा में 4 किसानों समेत 8 लोगों की जान गई थी. उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी मृतक किसान के परिजनों को 45-45 लाख रुपये के मुआवजा देने का ऐलान किया था. इसके अलावा मृतक के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.