December 4, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

जम्मू कश्मीर : राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी ने घाटी में आतंकी संगठनों के खिलाफ एक्शन तेज

1 min read

जम्मू कश्मीर में सेना के ऑपरेशन से बौखलाए आतंकियों ने पिछले कुछ दिनों में गैर कश्मीरी लोगों की हत्या की. इसके बाद राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी ने घाटी में आतंकी संगठनों के खिलाफ एक्शन तेज कर दिया है. इसी एक्शन से बौखलाए आतंकी संगठन टीआरएफ ने एनआईए को धमकी दी है. एनआईए लगातार टीआरएफ के ओवर ग्राउंड वर्कर पर छापे मार रहा है.

बता दें कि टीआरएफ का मुखिया पाकिस्तानी आतंकी हाफिज सईद का दामाद है. एनआईए के लिए धमकी भरी पोस्ट करते हुए टीआरएफ ने गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है. टीआरएफ ने आईए से कहा कि वह अपने आतंकी ऑपरेशन का दायरा और बढ़ा रहे है. अब एनआईए और ज्यादा स्ट्राइक झेलने को तैयार रहें.

इस बीच खबर है कि एनआईए ने आज भी कश्मीर की अलग अलग जगहों पर छापेमारी की है. इसमें श्रीनगर के कुछ घर भी शामिल हैं. जिन इलाकों में छापेमारी हुई है उनमें श्रीनगर के ईदगाह और चनपुरा के अलावा कुलगाम, बारामुला और सोपोर शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक कुल 11 जगहों पर छापेमारी जारी है.

एक प्रमुख कश्मीरी पंडित और श्रीनगर की सबसे प्रसिद्ध फार्मेसी के मालिक माखन लाल बिंदरू की पांच अक्टूबर को उनकी दुकान पर आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. इसके दो दिन बाद सुपिंदर कौर और दीपक चंद की यहां एक सरकारी स्कूल में हत्या कर दी गई. दोनों ही शिक्षक थे.

जिस दिन बिंदरू की हत्या हुई थी, उसी दिन बिहार के चाट विक्रेता वीरेंद्र पासवान और टैक्सी चालक मोहम्मद शफी लोन की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

पांच हत्याओं के अलावा, आतंकवादियों ने दो अक्टूबर को श्रीनगर के करण नगर इलाके में माजिद अहमद गोजरी और शहर के बटमालू इलाके में मोहम्मद शफी डार की हत्या कर दी थी. श्रीनगर और पुलवामा जिलों में 16 अक्टूबर को बिहार के अरविंद कुमार साह और उत्तर प्रदेश के सगीर अहमद की हत्या कर दी गयी थी.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.