May 8, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

आइये जाने आज का राशिफल

1 min read

साल 2021 का आखिरी हफ्ता शुरू हो गया है. साथ ही इसी हफ्ते में नए साल का आगाज भी होगा. ऐसे में यह हफ्ता इस मायने में बेहद खास है कि किसे जाता हुआ साल कोई खास सौगात देकर जाएगा

और किसके लिए नया साल सौगात लेकर आएगा टैरो कार्ड रीडर मॉडमॉन्‍क अंशुल से जानते हैं कि 22 दिसंबर 2021 से 2 जनवरी 2022 तक का समय सभी 12 राशियों के जातकों के लिए कैसा रहेगा.

मेष राशि

इस सप्ताह खुश रहें, अपने परिवार और दोस्तों के लिए कुछ समय निकालने का प्रयास करें. ये हफ्ता चुनौतियों से भरा लगेगा, मगर ये जान लीजिये की ये मुश्किल समय बीत जाएगा. अपने गोल पर फोकस रखें और अपने इरादो पर डटे रहें. इस हफ्ते थोड़ा समय अपने लिए भी निकालें और कुछ समय के लिए ही सही लेकिन ब्रेक जरूर लें. यह आपकी प्रोडक्टिविटी बढ़ाएगा.

वृषभ राशि

आप अपनी जिम्‍मेदारियों से पूरी तरह किनारा नहीं कर सकते हैं लेकिन कुछ समय की छुट्टी जरूर ले सकते हैं. खुद को आलसी बनने से रोकें क्‍योंकि काफी पेंडिंग काम आपको पूरा करना है. साथ ही इस हफ्ते अपने शारीरिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें. इस सप्ताह ज्यादा भावुक न हों, अपने दिमाग को सतर्क रखें और अपने सोच-समझकर फैसले लें.

मिथुन राशि

जल्दबाजी में कोई फैसला न लें. आपको भविष्य के लिए बनाई गई योजनाओं पर फिर से विचार करना चाहिए. यह समय लव लाइफ और शादी पक्‍की करने के लिए बहुत अच्‍छा है. अपने पार्टनर को परिवार से मिला सकते हैं. कुल मिलाकर नए रिश्‍तों में बंधने के लिए यह समय शानदार है.

कर्क राशि

सकारात्मक रहें. नया असाइनमेंट या प्रोजेक्ट मिलने की पूरी संभावना है. इस नई जिम्‍मेदारी को बेहतर तरीके से पूरा करने के लिए इस क्षेत्र के अनुभवी लोगों से मार्गदर्शन लेना बेहतर होगा. वर्कप्‍लेस पर अपने सहयोगियों से कॉम्‍पटीशन करने की बजाय अपने काम पर ध्‍यान देंगे तो ज्‍यादा सफल रहेंगे. जितना हो सके अपने मन को शांत रखने की कोशिश करें.

सिंह राशि

निजी या प्रोफेशनल पार्टनरशिप दोनों ही मामलों में सोच-विचार कर फैसला लें. आपके साथ कभी भी किसी ने गलत किया था तो यह समय आपको न्याय दिलाएगा. दूसरे को सबक सिखाने की कोशिश में अपने हाथ गंदे न करें. इस सप्ताह अपने लिए कुछ समय निकालें. धन लाभ होने की संभावना है. ध्यान और योग करें इससे आपको फायदा होगा. गुस्‍से पर काबू रखें.

कन्या राशि

आपके आप को और दूसरों को माफ करना अच्छी बात है. अगर किसी ने आपके साथ बुरा बर्ताव किया है तो उसे माफ कर दें, ऐसा करना आपको मानसिक शांति देगा. इस सप्‍ताह उन्‍हीं कामों को पूरा करने का वादा करें जो आप वाकई में पूरे कर पाएं. पैरों और मसल्‍स का ध्‍यान रखें. सही डाइट लें.

तुला राशि

इस सप्ताह आपको कोई भी महत्वपूर्ण चीज हासिल करने के लिए दृढ़ संकल्प की आवश्यकता है. जो भी आप करना चाहते हैं, उसे पूरा करने का इरादा कर लें तो आप जरूर सफल होंगे. इस सप्‍ताह दोस्‍तों के साथ झगड़ा होने की स्थिति बन सकती है लेकिन आप यदि सच्‍चे हैं तो अपनी बात पर अड़े रहें. आपके पास जो भी प्रभाव और अधिकार है, उसका बुद्धिमानी से उपयोग करें.

वृश्चिक राशि

समय बड़ा बलवान है, यह बात आपको इस सप्‍ताह समझ जाएगी. इस सप्‍ताह किए गए प्रयास रुके हुए कामों को पूरा कर देंगे. समय बर्बाद न करें और इसका पूरा फायदा उठाएं. आपको सही मौके और मदद मिलते जाएंगे. आलस्‍य करने से आप यह सब खो देंगे.

धनु राशि

यदि आपको लग रहा है कि जिंदगी में कुछ भी बेहतर नहीं हो रहा है तो एक बार ध्‍यान से अपने जीवन पर नजर डालें. आपको समझ आएगा कि आप गलत सोच रहे हैं. भविष्‍य के लिए योजनाएं बनाएं और उन पर काम भी शुरू कर दें. आपको शानदार नतीजे मिलेंगे. निवेश करने के लिए अच्‍छा समय है.

मकर राशि

अगर आप किसी से प्यार करते हैं तो उन्हें यह बताने का समय आ गया है. साथ ही इस सप्‍ताह मेडिटेशन पर भी ध्‍यान दें. ऐसा करना आपको बेहतर बनाएगा. नए साल के स्‍वागत के साथ-साथ अपने आप पर भी विशेष ध्‍यान दें.

कुम्भ राशि

प्रेरणा, नए अवसर, जिंदगी में बेहतरी यह सब इस सप्‍ताह आप गहराई से महसूस करेंगे. रास्‍ते में चुनौतियों हों तो भी रुके नहीं, बल्कि डटे रहें. जीवन में प्राथमिकताएं तय करें और काम पर लग जाएं. लेकिन अपनी सेहत का ध्‍यान रखें. जिन लोगों को सांस लेने में समस्‍या होती हैं, उनके लिए प्राणायाम करना बहुत लाभकारी साबित होगा. बेवजह के खर्च से बचें.

मीन राशि

आप दुविधा में फंसे रह सकते हैं. ऐसी स्थिति में दिल की सुनें आपको सबसे सही गाइडेंस वहीं से मिलेगा. लेकिन इमोशनल होकर फैसले न लें. पैतृक संपत्ति से लाभ होने के योग हैं या इससे जुड़ी कोई अहम खबर आपको मिल सकती है.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.