April 18, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

आगामी 11 से 17 अगस्त, 2022 तक की अवधि को ’स्वतंत्रता सप्ताह’ के रूप में मनाते हुए देश भक्ति से संबंधित कार्यक्रम आयोजित कराये जायें

1 min read

उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक्फ एवं हज राज्यमंत्री श्री दानिश आजाद अंसारी ने आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत निदेशक, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग को निर्देश दिये हैं कि अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, मदरसों एवं प्रशिक्षण संस्थानों में आगामी 11 से 17 अगस्त, 2022 तक की अवधि को ’स्वतंत्रता सप्ताह’ के रूप में मनाते हुए देश भक्ति से संबंधित कार्यक्रम आयोजित कराये जायें।
अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री श्री दानिश आजाद अंसारी ने जारी निर्देशों में कहा है कि स्वतंत्रता सप्ताह के तहत ’’हर घर तिरंगा’’ का विशेष आयोजन के तहत स्कूलों में झण्डारोहण, देश भक्ति गीत, प्रदर्शनियों, पेटिंग, निबंध प्रतियोगिता, नुक्कड़ नाटक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों को क्रियान्वित कराया जाये। उन्होंने यह भी कहा कि स्वतंत्रता सप्ताह के माध्यम से बच्चों व युवाओं में देश को आजादी दिलाने वाले नायकों की संघर्ष गाथा की जानकारी मिलेगी और उनमें देश प्रेम और देश भक्ति की भावना प्रगाढ़ होगी, साथ ही देश के लिए कुछ कर गुजरने का जज्बा पैदा होगा। यह आयोजन हम सब के मध्य देश की एकता और अखण्डता को और अधिक सुदृढ़ करेगा। इसके साथ ही राष्ट्रीय प्रतीकों के सम्मान की भावना बलवती होगी।

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.