April 27, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

उत्तर प्रदेश में जूनियर फूड एनालिस्ट पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी

1 min read

उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UPSSSC) की ओर से एक और भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस बार यूपीएसएसएससी की ओर से यह भर्ती जूनियर विश्लेषक- खाद्य (Junior Analyst- Food) के रिक्त पदों को भरने के लिए निकाली गयी है। नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया अगले महीने 15 अप्रैल 2024 से शुरू की जाएगी।

आवेदन शुरू होते ही अभ्यर्थी एप्लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से UPSSSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर भर सकेंगे। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 15 मई 2024 निर्धारित की गयी है।

पात्रता एवं मापदंड
इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी के पास UPSSSC PET 2023 का स्कोर कार्ड होना आवश्यक है। इसके साथ ही केमिस्ट्री/ बायोलॉजी/ माइक्रो साइंस/ डेरी केमिस्ट्री/ फूड टेक्नोलॉजी, फूड एवं न्यूट्रिशन/ वेटरिनरी साइंस में से किसी में भी पोस्ट ग्रेजुएशन किया हो।

इसके अलावा अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष तय की गयी है। आरक्षित वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों निर्धारित वर्षों तक आयु में छूट दी जाएगी। आयु की गणना 1 जुलाई 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

भर्ती विवरण
इस भर्ती के माध्यम से जूनियर विश्लेषक- खाद्य के कुल 417 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें से वर्गानुसार जनरल के लिए 168 पद, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 41 पद, ओबीसी कैटेगरी के लिए 114 पद, एससी वर्ग के लिए 87 पद, एसटी वर्ग के लिए 7 पद निर्धारित हैं।

आवेदन कैसे कर सकेंगे
भर्ती के लिए आवेदन शुरू होते ही अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर केवल ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकेंगे। आवेदन के साथ ही आपको निर्धारित शुल्क जमा करना होगा तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। आवेदन शुल्क सभी श्रेणियों के लिए 25 रुपये तय किया गया है। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.