May 7, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

बड़ा हादसा :- अमेरिका में हुआ प्लेन क्रैश हुई 9 लोग की मौत !

1 min read

ब्रूल काउंटी स्टेट की अटॉर्नी थेरेसा माउले ने कहा, ‘चैंबरलेन से आईडाहो की तरफ जा रहे इस विमान में 12 लोग सवार थे. वहीं रास्ते में ब्रूल काउंटी के पास यह प्लेन क्रैश हो गया.’ घायलों को इलाज के लिए पास के ही स्यू फॉल्स स्थित अस्पताल भेजा गया है. फिलहाल उनकी हालत के बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं मिल सकी है.अधिकारियों ने कहा कि इस हादसे में नौ लोग मारे गए और तीन अन्य घायल हो गए, विमान में 12 लोग सवार होकर जा रहे थे जब एक विमान शनिवार दोपहर (स्थानीय समयानुसार) अमेरिका के साउथ डकोटा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

यह 60 के दशक में खुदाई में मिली थी और आखिरी बार इसे 1997 में संग्राहलय में लगाया गया था. इस्लामाबाद संग्रहालय के निदेशक डॉक्टर अब्दुल गफूर लोन ने कहा, स्वात के पत्थर से बनी भगवान बुद्ध की यह मूर्ति अत्यधिक दुर्लभ है. स्वात घाटी मुख्य रूप से पत्थर की मूर्तियों के लिए मशहूर है.

यूएसए टुडे के मुताबिक नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड के बताया, यह घटना रात के 12:30 बजे हुई जब इडाहो फॉल्स शहर के लिए एक विमान चैंबरलेन के एक हवाई अड्डे से उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

संघीय उड्डयन प्रशासन ने कहा कि पिलाटस पीसी-12, एक एकल इंजन वाला टर्बोप्रॉप विमान, चेम्बरलेन हवाई अड्डे से लगभग एक मील दूर टेक-ऑफ करने के तुरंत बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया और 12 लोगों को ले जा रहा था। एनबीसी न्यूज ने ब्रूले काउंटी राज्य के वकील के कार्यालय का हवाला देते हुए बताया कि मृतकों में से एक विमान का पायलट था।

 

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.