May 2, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

ईदगाह पहुंचे अखिलेश, मुबारकबाद दी…

1 min read

ईद का त्योहार पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। बृहस्पतिवार सुबह प्रदेश के अलग-अलग जिलों की मस्जिदों में मुस्लिम समाज के लोगों ने नमाज पढ़ी और मुल्क की तरक्की व अमन के लिए दुआ मांगी। इस अवसर पर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए थे। संवेदनशील स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाकर निगरानी की जा रही है।

ईद के अवसर पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी लखनऊ स्थित ईदगाह पहुंचे और सभी को मुबारकबाद दी। उन्होंने कहा कि आज ईद के मौके पर मैं अपनी तरफ से आप सभी को बहुत-बहुत मुबारकबाद देना चाहता हूं… ये त्योहार जहां हम एक-दूसरे के गले मिलते हैं, सेवइयां खाकर एक-दूसरे का मुंह मीठा करते हैं, यही हमारे देश की खूबसूरती रही है… हम एक-दूसरे का सम्मान करें और एक-दूसरे को मोहब्बत की नजर से देखें, मैं इसी उम्मीद के साथ आप सभी को ईद की बहुत-बहुत मुबारकबाद देता हूं…।

लखनऊ में ऐशबाग ईदगाह और टीले वाली मस्जिद पर बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग एकत्र हुए और नमाज पढ़ने के बाद एक-दूसरे के गले लगकर बधाई दी।

ऐशबाग ईदगाह में सुबह 10 बजे सबसे बड़ी जमात से ईद उल फित्र की नमाज अदा की गई। यहां पर मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली और टीले वाली मस्जिद में ईद की नमाज मौलाना शाह फजलुल मन्नान रहमानी ने अदा करवाई।

लखनऊ के ऐशबाग ईदगाह में सबसे बड़ी जमात से ईद उल फित्र की नमाज अदा की गई। यहां पर मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली और टीले वाली मस्जिद में ईद की नमाज मौलाना शाह फजलुल मन्नान रहमानी ने अदा करवाई।

अमेठी सिटी: ईद की पढ़ी नमाज, दी मुबारकवाद
ईद का त्योहार आज अमेठी में बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है।अमेठी के जामा मस्जिद पर हजारों लोगों ने एक साथ ईद की नमाज पढ़ी। उसके बाद सभी ने एक दूसरे के गले मिलकर ईद की बधाई दी। वहीं, सुरक्षा के लिए मस्जिदों के बाहर अर्ध सैनिकबलों के अलावा स्थानीय पुलिस भी तैनात रही। नमाज के दौरान सीसीटीवी कैमरे और ड्रोन से भी निगरानी की जा रही थी।

जिले की सभी मस्जिदों के अलावा अमेठी कस्बे के जामा मस्जिद पर हजारों मुस्लिम समाज के लोगों ने एक साथ ईद की नमाज पढ़कर देश मे अमन चैन की दुआ मांगी। नमाज पढ़ने के बाद सभी ने एक दूसरे से गले मिलकर ईद की बधाई दी। अमेठी के जामा मस्जिद, गौरीगंज, जायस, जगदीशपुर और तिलोई समेत अन्य मस्जिदों में ईद की नमाज पढ़ी गई। नमाजियों ने कहा कि 30 दिन का रोजा रखने के बाद ईद की नमाज पढ़ी जाती है। यह बहुत ही खास मौका होता है जब हम अपने परिवार के साथ ईद का त्योहार मनाते है।

अयोध्या: ईद की नमाज में मांगी मुल्क में अमन चैन की दुआ
रामनगरी अयोध्या में ईद की नमाज सकुशल संपन्न हुई। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक ईद की नमाज संपन्न हुई। शहर के सिविल लाइन ईदगाह में हजारों की संख्या में मुस्लिम भाइयों ने ईद की नमाज अदा की। ईद की नमाज में मुल्क के अमन चैन की दुआ मांगी गई। शहर के काजी मौलाना समसुल कादरी ने ईद की नमाज पढ़ाई।

आईजी प्रवीण कुमार, डीएम नीतीश कुमार व एसएसपी राज करण नैय्यर ने बच्चों को टॉफियां बांटी। लोकसभा चुनाव में सपा उम्मीदवार अवधेश प्रसाद, पूर्व राज्य मंत्री पवन पांडेय, सपा जिला अध्यक्ष पारसनाथ यादव व व्यापारी नेता सुशील जायसवाल ने ईदगाह पहुंचकर मुस्लिम भाइयों से गले मिलकर ईद की बधाई दी। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक ईद की नमाज के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे।

बलरामपुर: 1029 मस्जिदों में पढ़ी गई ईद की नमाज, एक दूसरे को दी बधाई
बलरामपुर शहर के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में ईद मुबारक की धूम रही। सुबह मस्जिदों व ईदगाहों में ईद की नमाज अदा करने के बाद लोगों ने एक दूसरे को बधाई दी।
जिले के 1029 स्थानों पर लोगों ने ईद की नमाज पढ़ी। इस दौरान प्रशासन भी सतर्क रहा। डीएम अरविंद सिंह व एसपी केशव कुमार लगातार निगरानी में रहे। शहर में ईदगाह पर आयोजित नमाज के दौरान अधिकारियों के साथ स्थानीय लोग मौजूद रहे।

सीतापुर: ईदगाह पर शांतिपूर्वक अदा हुई नमाज़, चप्पे चप्पे पर तैनात रहा पुलिस बल
ईद का चांद दिखने के बाद बृहस्पतिवार को जनपद की मस्जिदों में नमाज अदा करने का सिलसिला शुरू हो गया। सुबह 7:30 बजे दरगाह हजरत छोटे मखदूम साहब की मस्जिद, मरकज हाजी सिफत साहब की मस्जिद में 7:30 बजे, दादा मियां की मस्जिद में 7:45 बजे, 8 बजे शहर के तरीनपुर स्थित ईदगाह, मिश्रिख तहसील के पास छोटी ईदगाह पर नमाज अदा की गई। इन दौरान चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात रही। प्रत्येक मस्जिद पर पुलिस बल तैनात रहा।

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.