May 6, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

दिल्ली-एनसीआर मे बढ़ा वायु प्रदूषण, AQI 400 के पार हुआ .

1 min read

दिल्ली एनसीआर में वायु प्रदूषण का स्तर काफी तेजी से बढ़ रहा है .जो गंभीर श्रेणी में आता है। वहीं इंडिया गेट के आसपास के क्षेत्र में एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) ‘बहुत खराब’ श्रेणी में 341 पर है।गाजियाबाद के लोनी क्षेत्र में एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 456 ‘गंभीर’ श्रेणी में है।

छत्तीसगढ़ में शीर्ष माओवादी नेता की मौत हो गई है। बस्तर के आईजी पी सुंदरराज ने बताया कि शीर्ष माओवादी नेता रमन्ना की हार्ट अटैक से मौत हो गई है। सुरक्षा बलों को दो दिन पहले सूचना मिली कि भाकपा (माओवादी) की केंद्रीय समिति के एक सदस्य की मृत्यु हो गई है। हम रिपोर्टों का सत्यापन कर रहे हैं।

लोकसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक कोडिकुन्निल सुरेश ने देश में व्याप्त अशांति और संघर्ष पर स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय जनता पार्टी संसदीय दल की बैठक में शामिल होने के लिए संसद भवन की लाइब्रेरी में पहुंच गए हैं।

सुमित सांगवान को एसिटाज़ोलमाइड के लिए पॉजिटिव टेस्ट किया है, जिसे विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) द्वारा प्रतिबंधित किया गया है।नागरिकता संशोधन विधेयक आज राज्यसभा में पेश होगा। विपक्षी नेताओं में से जो राज्यसभा में सिटिजनशिप विधेयक के दौरान बोलेंगे उनमें कांग्रेस से कपिल सिब्बल, तृणमूल कांग्रेस से डेरेक ओ ब्रायन और समाजवादी पार्टी से रामगोपाल यादव शामिल हैं।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.