October 22, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

SAAWAN: में अब सब्जियों के साथ आटा, सूजी और मैदा के भी भाव बढ़ गए हैं, जानें कितने बढ़े दाम

1 min read

सावन में गर्मी से जूझ रहे लोगों को एक और झटका लगा है। सब्जियों ने एक पखवाड़े से रसोई का बजट बिगाड़ा है। अब सब्जियों के साथ आटा, सूजी और मैदा के भी भाव बढ़ गए हैं।

थोक और फुटकर बाजार में गेहूं से बने खाद्यान्न महंगे हो गए हैं। आटा, सूजी और मैदा के भाव दो-दो रुपये प्रति किलो बढ़ गए हैँ। इलाहाबाद गल्ला तिलहन व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश केसरवानी कहते हैं कि गेहूं के दाम बढ़ने के बाद आटा, सूजी और मैदा के भाव में उछाल आया। एक हफ्ता पहले 18 रुपये किलो बिकने वाला गेहूं अब 20 रुपये तक पहुंच गया है। गेहूं चढ़ा तो आटा, सूजी और मैदा महंगे हो गए।

बाजार में भाव : एक हफ्ता पहले और अब (प्रति किलो)
खाद्यान्न           14 जुलाई           21 जुलाई
आटा             23-24 रुपये       25-26 रुपये
सूजी             30-32 रुपये       34-36 रुपए
मैदा              28-30 रुपये       30-32 रुपये

टमाटर ने दी कुछ राहत 
खाने की थाली का जायका बिगाड़ने वाले टमाटर ने कुछ राहत दी है। थोक मंडी में 44 रुपये किलो तक पहुंचा टमाटर का भाव आठ रुपये लुढ़का है। मुंडेरा मंडी में सुबह बंगलूरू का टमाटर 36 रुपये किलो बिका। थोक मंडी में भाव गिरने का असर फुटकर बाजार में दिखाई नहीं पड़ा। शहर में रविवार को टमाटर 60-80 रुपये किलो बिका। बीते गुरुवार को मंडी में टमाटर 40 रुपये किलो बिका था। थोक मंडी के आढ़ती सतीश कुशवाहा ने बताया कि टमाटर की आवक बढ़े तो भाव और गिरेगा। बाकी सब्जियों के दाम जस के तस हैं।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.