April 25, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

इस ठण्ड में आंखो की खूबसूरती निखारने के लिए लगाए ऐसे ऑय शैडो, जाने

1 min read

आंखों की सुंदरता को उभारने के लिए कई रंगों के आईशैडो मिल जाएंगे लेकिन नीला यानि ब्‍लू आईशैडो ऐसा है जो इन दिनों खूब ट्रेंड में चल रहा है. आज इस खबर में हम आपको आईशैडो लगाने के लिए कई तरह के नियम बताने जा रहे हैं. इसे अपनाने के बाद आप भी अपनी आंखों को बोल्‍ड और ग्‍लैमरस लुक दे सकती हैं 

आई क्रीम: थोड़ी सी आई क्रीम लें और उसे आंखों के आसपास की त्‍वचा पर लगाएं. इसे उंगलियों की मदद से फैलाएं. आई क्रीम लगाने से त्‍वचा अच्‍छी तरह से मौइश्‍चराइज और हाइड्रेट हो जाती है.

कंसीलर भी है जरूरी: कंसीलर मेकअप में बहुत जरूरी होता है क्‍योंकि ये चेहरे को निखार कर डार्क सर्किल को छिपा देता है और आंखों के आसपास की त्‍वचा के रंग को भी साफ करता है. कंसीलर कंसीलिंग के अलावा आईशैडो और अन्‍य आई मेकअप आइटम के लिए बेस तैयार करता है.

काजल लगाएं: आंखों पर काजल लगाना परफेक्‍ट आईशैडो लगाने का अगला स्‍टेप है. एक काजल लें जोकि क्रीमी टेक्‍सचर का हो और लंबे समय तक चल सके. आंखों के बाहरी और अंदरूनी कोनों पर काजल लगाएं. दोनों को किनारे पर लाकर मिला दें. डिफ्यूज आई लुक

आई लिड पर ब्‍लू आईशैडो लगाएं: आईशैडो ब्रश को मेटालिक ब्‍लू आईशैडो में डुबोएं और आईलिड पर आराम से लगाएं. इसके बाद हल्‍का सा ब्राउन आईशैडो लगाएं. इससे आपकी आंखों को परफेक्‍ट लुक मिलेगा.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.