April 21, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

नाभि पियर्सिंग का शौक है आपको तो रखे इन बातों का ध्यान.

1 min read

आजकल फैशन के चक्कर में युवा पीढ़ी कई तरह के प्रयोग करने से पीछे नहीं हटती. वह खुशीखुशी नाभि में छेद यानी नेवल पियर्सिंग तक करवा रही हैं. नेवल पियर्सिंग फैशन का बेहद बोल्ड लुक भले ही देता हो लेकिन बगैर सावधानी के यह स्वास्थ्य की दृष्टि से हानिकारक भी हो सकता है. लेकिन देखादेखी में ऐसा करना कहीं महंगा न पड़ जाए क्योंकि जब पियर्सिंग करवाई जाती है, तब इसे पूरी तरह ठीक होने में तकरीबन 3-4 महीने का समय लग जाता है.

हरदम ज्वैलरी न बदलें बारबार ज्वैलरी बदलने से त्वचा को ज्यादा नुकसान होता है. इसलिए एक बार इसे पूरी तरह से ठीक हो जाने दें, फिर नईनई ज्वैलरी इस्तेमाल करें.

छेड़खानी न करें नईनई पियर्सिंग देखने तथा दिखाने में बड़ी अच्छी लगती है, लेकिन उस से छेड़खानी न करें वरना उसे ठीक होने में समय लग जाएगा और उस में संक्रमण होने का खतरा भी दोगुना हो जाएगा.

ब्रैंडेड आभूषण खरीदें हो सकता है आप को सड़क किनारे कोई खूबसूरत ज्वैलरी पसंद आ जाए और आप उसे ही खरीद लें. लेकिन सावधान रहें, ऐसा बिलकुल न करें, क्योंकि इस से संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है. कुछ धातुओं से शरीर की त्वचा को एलर्जी होती है और यह नुकसानदेह हो सकता है. ऐसी ज्वैलरी का चयन करें जिस से कि आप को एलर्जी न हो.

नाभि साफ करें छोटी सी नाभि में बहुत सारी गंदगी छिपी रहती है. इसलिए आप जब भी पियर्सिंग करवाने किसी क्लिनिक में जाएं, तो इयरबड से अपनी नाभि साफ कर के जाएं. आप चाहें तो इसे किसी लोशन से भी साफ कर सकती हैं. लेकिन इस बात का खयाल रखें की नाभि को साफ करते वक्त ज्यादा अंदर तक न जाएं.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.