March 29, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

वैक्सिंग करवाने से स्किन में होते है ये नुकसान, इन्हे जरूर जान ले आप

1 min read

इंफेक्‍शन होने का डर वैक्‍स करने से पहले और बाद में त्वचा को साफ जरूर करें, क्योंकि वैक्सिंग के बाद त्वचा पर संक्रमण होने की संभावना हो सकती हैं। वैक्स हमेशा एयरकंडीश्‍नर कमरे में ही करनी चाहिए। क्योंकि गर्मियों में त्वचा पर हल्का-हल्का पसीना रहता ही है जिसके कारण यह सही ढंग से हो जाती हैं।

लचीलापन होता है कम कुछ लड़कियां शरीर पर जरा सा बाल आते ही वह जल्‍दी-जल्‍दी वैक्सिंग कराने लगती हैं। लेकिन आप नहीं जानते होंगे कि थोड़े अंतराल में बार-बार वैक्सिंग कराते है तो आप अपनी त्‍वचा का लचीलापन खो देती है। इसकी वजह से त्‍वचा में जल्‍द ही झुर्रियों की संभावना बढ़ जाती है। 

वैक्सिंग करने से ब्लीडिंग वैक्सिंग के बाद आपको हल्की ब्लीडिंग जैसी समस्याओं हो सकती है। क्‍योंकि बार-बार वैक्‍स करवाने से स्किन संवेदनशील बन जाती है। वैक्‍स स्ट्रिप खींचने के बाद पोर्स से खून आने लगता है। तुरंत ठंडा सेक लगाने से खून बहाना बंद हो जाता है और बाद में लाल धब्‍बे में नहीं पड़ते।

वैक्सिंग अनचाहे बालों से लंबे समय तक छुटकारा पाने का सबसे अच्‍छा तरीका है। रेजर या हेयर रिमूवर के इस्तेमाल से कई बार बालों की ग्रोथ जल्‍दी उग जाती है। इसके लिए वैंक्सिंग ही सबसे बेहतर रहती है लेकिन बार-बार बिना अंतराल के वैंक्सिग कराने से कई तरह की समस्या हो सकती है 

त्वचा पर चकत्ते वैक्सिंग के बाद आपको खुजली जैसा भी महसूस हो सकता है, और आप त्वचा पर खुजली करते है तो त्‍वचा पर चकत्ते और लाल दाने जैसे उभरने लगते हैं। अ‍त्‍यधिक संवेदनशील त्‍वचा के लिए बिकनी वैक्सिंग कई तरह की समस्‍याओं का कारण बन सकती है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.