April 15, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

मैनीक्योर को लम्बे समय तक बनाये रखने के लिए ध्यान रहे ये टिप्स , जाने ।

1 min read

एक परफेक्ट हेयर स्टाइल से लेकर मैनीक्योर करने तक में काफी समय, धैर्य और टैलेंट की ज़रूरत होती है। नाख़ूनों से आधी छूट चुकी नेल पेंट बहुत खराब लगती है। इससे बचने के लिए आपको समय समय पर मैनीक्योर करवाते रहना चाहिए। अगर ऐसा हो रहा है तो यही सही समय है मैनीक्योर कर के अपने नाखूनों को एक बार फिर खूबसूरत बनाया जाए। आज इस लेख में हम कुछ ऐसे टिप्स दे रहे हैं जिनकी मदद से आप अपने मैनीक्योर की उम्र को थोड़ा बढ़ा सकते हैं।

अपने नाखूनों को रखें हाईड्रेटेड अपनी बॉडी की तरह आपको अपने नाखूनों की भी देखभाल करनी चाहिए और उन्हें दिन भर हाईड्रेटेड रखने की कोशिश करें। इसके लिए आप सही मात्रा में पानी पिएं। इसके साथ ही आप नाखूनों की तेल से मालिश करें जिससे वो टूटने और खराब होने से बचे रहेंगे

विनेगर का करें इस्तेमाल ये सलाह दी जाती है कि बेस कोट लगाने से पहले आप विनेगर से एक बार नाखूनों को वाइप कर लें। आप ईयरबड्स की मदद से नाखूनों पर इसे लगा सकते हैं। विनेगर नेचुरल ऑयल को हटाने में मदद करता है जिससे नेल पेंट लंबे वक़्त तक रह पाता है। नाखूनों पर लगा विनेगर जैसे ही सूख जाए आप बेस कोट लगा सकते हैं।

पानी के सम्पर्क में आने से बचें अपने नाखूनों पर नेल पेंट लगाने से पहले कोशिश करें जितना हो सके आप पानी के सम्पर्क में कम ही आएं। नाखूनों में पानी लग जाने के बाद उन पर नेल पेंट्स का टिक पाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। जब नाख़ून डीहाईड्रेटेड हो जाते हैं तो वो सिकुड़ने लगते हैं और इसकी वजह से नेल पेंट नाख़ूनों पर सही से नहीं लग पाता है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.