April 20, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 कर्नाटक में सिद्धारमैया को पुलिस का नोटिस दिया गया .

1 min read

राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली के जामा मस्जिद से जंतर मंतर तक मार्च निकालने का एलान करने वाले चंद्रशेखर पुलिसकर्मियों को झांसा देकर मस्जिद में दाखिल हो गई जबकि पुलिस उन्हें हिरासत में लेने के लिए उनकी घंटों तलाश करती रही। पुलिस के बड़े अधिकारी शुक्रवार शाम से उनसे मस्जिद के बाहर आने की अपील कर रहे थे। आखिरकार, घंटों तक चले सियासी नाटक का अंत शनिवार तड़के करीब तीन बजकर 15 मिनट पर हुआ जब आजाद बाहर आने पर राजी हुए।

बेंगलुरू में अगले तीन दिनों तक के लिए धारा-144 लगाई गई है। नागरिकता कानून के खिलाफ उत्‍तर प्रदेश के कई जिलों में भी शुक्रवार को हिंसा हुई जिसमें मृतकों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है। वहीं पुरानी दिल्ली के दरियागंज में प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के सिलसिले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

बहुसंख्यक बहुत धैर्यवान हैं, कृपया इतिहास देखें की जब बहुसंख्यकों का धैर्य खत्म हो जाता है तो क्या होता है। बता दें कि 17 दिसंबर को कांग्रेस नेता यूटी खादर ने कहा था कि मैं कर्नाटक के सीएम को चेतावनी दे रहा हूं कि यदि आप यहां नागरिकता कानून लागू करेंगे तो मैं शपथ लेता हूं कि कर्नाटक को राख की तरह उड़ा दिया जाएगा।          

संशोधित नागरिकता कानून नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 की आड़ में जारी उपद्रवों पर पुलिस ने नकेल कसनी शुरू कर दी है। मेंगलुरू के पुलिस कमिश्‍नर ने कांग्रेस नेता सिद्धारमैया को नोटिस जारी किया है। यह नोट‍िस कानून व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए सिद्धारमैया के मेंगलुरु दौरे के सिलसिले में जारी किया गया है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.