April 15, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

सीएए प्रोटेस्ट न्यूज:- मायावती बोलीं- NRC और CAA को लेकर सभी आशंकाओं को दूर करे केंद्र.

1 min read

पूर्वी त्रिपुरा क्षेत्र से भाजपा सांसद रेबती कुमार त्रिपुरा का दावा है कि उन्हें संसद में नागरिकता संशोधन कानून के पक्ष में मतदान करने के लिए त्रिपुरा के राष्ट्रीय मुक्ति मोर्चा ने धमकियां दीं।

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने सोमवार को कहा कि नागरिकों के एनआरसी के बारे में गलत जानकारी बंद होनी चाहिए क्योंकि केंद्र सरकार ने इसके बारे में अभी तक कोई अधिसूचना जारी नहीं की है। मुख्यमंत्री ने नागरिकता कानून का स्वागत किया और कहा कि गोवा के लोगों पर कानून का कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ेगा।

दरियागंज हिंसा मामले के 15 आरोपियों में से 6 ने तीस हजारी सेशन कोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की है। कोर्ट आज मामले की सुनवाई करेगा। 20 दिसंबर को नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन के दौरान दरियागंज में हिंसा भड़कने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया था।

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने मंगलवार को राहुल गांधी से कहा कि कांग्रेस को आधिकारिक रूप से घोषणा करे कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनआरसी पार्टी द्वारा शासित राज्यों में लागू नहीं किया जाएगा।

भाजपा नेता अश्विनी उपाध्याय ने जामिया नगर में हिंसा के दौरान सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान के लिए जवाबदेह लोगों से इसकी वसूली के लिए संबंधित अधिकारियों को अदालत के निर्देश जारी करने की मांग करते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। न्यायमूर्ति डीएन पटेल और न्यायमूर्ति सी हरिशंकर की हाई कोर्ट की खंडपीठ ने इस पर कोई आदेश पारित करने से इनकार कर दिया और कहा कि हम देखेंगे। 

बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को केंद्र से अपील की कि वह एनआरसी और सीएए को लेकर खासकर मुस्लिमों के सभी आशंकाओं को दूर करे। उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन बिल 2019 के पारित होने के बाद मुस्लिम समुदाय में उत्पन्न तनाव और भय को दूर करने के लिए यह बहुत जरूरी है। 

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.