April 12, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

जानिए दुनिया में किस जगह 5 माह के लिए बनता है बर्फ का होटल फिर समुद्र में हो जाता तब्दील.

1 min read

इसमें बर्फ पर नक्काशीदार पर्दे, बारहसिंगे, केंद्र में होटल के प्रवेश द्वार के एक प्रभावशाली पैमाने के मॉडल और सभागार में लघु थिएटर सीटों के बीच जमे हुए बिस्तर हैं, इसमें 6 आदमियों के बैठने के लिए बर्फ के आकार की सीटें हैं। 

यहां बर्फीले मनोरंजन पार्क के साथ बर्फीले मनोरंजन पार्क के रूप में वर्णित किया जा सकता है। होटल की सालगिरह मनाने के लिए 30 सितारों को इसकी छत पर उकेरा गया है। इमारत का निर्माण करने के लिए 30,000 क्यूबिक मीटर स्निस (बर्फ और बर्फ का मिश्रण) का उपयोग किया, जो 110 मिलियन आइस क्रीम के बराबर है।

इस होटल को लांच हुए 30 साल हो चुके हैं। इसे बनाने का काम मार्च माह में शुरू किया जाता है। इसे बनाने के लिए पास की टॉर्ने नदी से लगभग 2,500 टन बर्फ एकत्र की जाती है। निर्माण शुरू होने पर अक्टूबर तक बर्फ को ठंडे बस्ते में डाल दिया जाता है। कई कपल्स और पिता अपनी बेटी को गिफ्ट देने के लिए यहां पर सुइट बुक करवा रहे हैं। 

इस बर्फ के होटल में 12 बेडरूम, आइस बार और लेपर्ड बनाए गए हैं। संस्थापक यंगवे बताते हैं कि होटल आर्कटिक सर्कल से 200 किमी दूर टॉर्न नदी पर बना है। यहां का तापमान माइनस 18 से 40 डिग्री तक रहता है। इस होटल को देखने और महसूस करने के लिए यहां हर साल करीब 70 हजार लोग छुटि्टयां मनाने आते हैं। होटल में बर्फ के 1000 ब्लॉक्स लगे हैं। इसमें लगाए जाने वाले हर ब्लॉक का वजन करीब ढाई टन होता है। 

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.