May 2, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

अटल बिहारी वाजपेयी और मदन मोहन मालवीय जयंती के अवसर पर आज, पीएम नरेंद्र मोदी समेत तमाम नेताओं ने दी श्रद्धांजलि.

1 min read

उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने भी इस अवसर पर ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने लिखा, “आज श्रद्धेय अटल जी की जन्म जयंती के अवसर पर उनकी ही पंक्तियों से हमारे समय के अजातशत्रु को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं”-

“मौत की उम्र क्या? दो पल भी नहीं,

ज़िन्दगी सिलसिला, आजकल की नहीं,

मैं जी भर जिया, मैं मन से क्यों मरूं,

लौट कर आऊंगा, कूच से क्यों डरूं”

नरेंद्र मोदी ने एक वीडियो पोस्ट की है और उसके साथ कैप्शन में लिखा, “देशवासियों के दिलों में बसे पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी जन्म-जयंती पर कोटि-कोटि नमन।”

पीएम मोदी ने मदन मोहन मालवीय जी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए लिखा, “भारत माता की सेवा में अपना जीवन समर्पित करने वाले महामना पंडित मदन मोहन मालवीय जी को उनकी जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि। उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में अमूल्य योगदान देने के साथ आजादी के आंदोलन में भी अहम भूमिका निभाई। 

गृहमंत्री अमित शाह ने लिखा, “पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी ने अपनी राष्ट्रवादी सोच, बेदाग छवि और राष्ट्र समर्पित जीवन से भारतीय राजनीति में एक अमिट छाप छोड़ी। विचारधारा और सिद्धांतों पर आधारित अटल जी के जीवन में सत्ता का तनिक मात्र मोह नहीं रहा। उनके नेतृत्व में देश ने सुशासन को चरितार्थ होते देखा। अटल जी ने जहाँ एक तरफ कुशल संगठनकर्ता के रूप में पार्टी को सींचकर उसे अखिल भारतीय स्वरुप दिया वहीँ दूसरी ओर देश का नेतृत्व करते हुए पोखरण परमाणु परिक्षण व कारगिल युद्ध जैसे फैसलों से भारत की एक मजबूत छवि दुनिया में बनाई। 

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.