May 8, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

उत्‍तर कोरियाई ‘क्रिसमस गिफ्ट’ से निबट लेगा अमेरिका, अलर्ट हैं तमाम अधिकारी: ट्रंप.

1 min read

उत्तर कोरियाई शासक किम जोंग उन के ‘क्रिसमस गिफ्ट’ वाली धमकी के बाद चीन ने मंगलवार को एक सम्मेलन में दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन और जापानी प्रधानमंत्री शिंजो एबी की मेजबानी की। लेकिन ये भी गौर करने की बात है कि उत्‍तर कोरिया से मिलने वाले क्रिसमस गिफ्ट को लेकर अमेरिका के अधिकारी इन दिनों हाई अलर्ट पर हैं ।

 ट्रंप की उत्तर कोरियाई नीति को लेकर व्‍याप्‍त असंतोष के बीच बोल्टन ने गत सितंबर माह में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार पद से इस्तीफा दिया था। दूसरी ओर उत्तर कोरियाई शासक किम जोंग उन के ‘क्रिसमस गिफ्ट’ वाली धमकी के बाद चीन ने मंगलवार को एक सम्मेलन में दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन और जापानी प्रधानमंत्री शिंजो एबी की मेजबानी की।

अमेरिकी सेना जनरल मार्क मिले एवं ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टॉफ ने मीडिया से बातचीन के दौरान कहा था कि उत्तर कोरिया की तरफ से होने वाले किसी भी दुस्साहस का जवाब देने के लिए अमेरिका, जापान और दक्षिण कोरिया तैयार हैं।

मार-ए-लागो रिसॉर्ट पर मंगलवार को मीडिया से बातचीत के दौरान ट्रंप ने मीडिया से कहा, ‘हम पता लगा लेंगे कि सरप्राइज क्‍या है और इससे सफलतापूर्वक निबट लेंगे।‘

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.