April 12, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने शेयर किया वीडियो , लिखा यहा – मेरे दिल को छू गया

1 min read

दंतेवाड़ा . छत्तीसगढ़ के एक दिव्यांग बच्चे से हैरान होकर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया और वीडियो शेयर किया यह प्रेरणादायी वीडियो दिव्यांग बालक मड्डाराम कवासी है जो अपनी शारीरिक कमियों के बाद भी दोस्तों के साथ बखूबी क्रिकेट खेल रहा है। सचिन ने इस वीडियो को ट्वीट कर साझा करते हुए मड्डाराम के जज्बे को सलाम किया है। सचिन ने इस तरह वर्ष 2020 की शुरूआत इस भावनात्मक वीडियो को साझा कर की है और साथ ही अपने प्रशंसकों से भी इसे देखकर प्रेरणा लेने का आग्रह किया है। 

मड्‌डा राम दंतेवाड़ा जिले के कटेकल्याण विकासखंड के बेंगलुर पंचायत में रहता है। कक्षा 7वीं में पढ़ने वाले इस लिटिल मास्टर को क्रिकेट बेहद पसंद है। अक्सर दोस्तों के साथ स्कूल के ग्राउंड में वह क्रिकेट खेलता है। पोलियो की वजह से उसके पैरों का विकास नहीं हो सका, मगर अब अपनी कमजोरी को यह बच्चा अपने हौसलों से हरा चुका है। मड्‌डा के पिता डोमा राम किसान हैं। गांव में एक छोटी सी झोपड़ी में यह आदिवासी परिवार रहता है। 

सचिन तेंदुलकर द्वारा वीडियो शेयर करने के बाद ब्लाक एजुकेशन ऑफिसर मड्डाराम के स्कूल पहुंचे और सबको इस बारे में बताया। डिपार्टमेंट ने उन्हें और उनके दोस्तों को एक क्रिकेट किट गिफ्ट की है। गांव वालों के मुताबिक मड्डाराम काफी मेहनती और होनहार है। दंतेवाडा के कलेक्टर टोपेश्चर वर्मा ने बताया कि यह बच्चा काफी लोगों के लिए प्रेरणा है। हम उसकी हर संभव मदद करना चाहेंगे।
 

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.