May 5, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

गोरखपुर में बोले सीएम योगी, कांग्रेस के पापों का परिमार्जन है सीएए

1 min read

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर जनजागरूकता के लिए गोरखपुर में घर-घर सम्‍पर्क अभियान की शुरुआत करने पहुंचे मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला बोला। उन्‍होंने कहा नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) कांग्रेस के पापों के परिमार्जन के तहत लाया गया है। 

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के प्रति आभार प्रकट करते हुए मुख्‍यमंत्री ने कहा कि यह कानून भारत की उस परम्‍परा का हिस्‍सा है जो विश्‍व मानवता के प्रति समर्पित है। पीडि़त और प्रताडि़त मानवता को भारत में शरण देने की बात करती है। मुख्‍यमंत्री प्रथम राष्‍ट्रपति डा.राजेन्‍द्र प्रसाद के प्रपौत्र प्रो.अशोक जान्‍हवी प्रसाद से मिलने के बाद उनके घर के बरामदे में मीडियाकर्मियों से बात कर रहे थे।

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि दुर्भाग्‍य से कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों ने जिनमें सपा भी शामिल है, इस कानून के बारे में गलतफहमी और अफवाह फैलाकर लोगों की भावनाओं को हिंसा के लिए भड़काने का कुत्सित प्रयास किया। परिणाम स्‍वरूप देश के कुछ हिस्‍सों में हिंसक घटनाएं हुईं। इसी वजह से यह आवश्‍यक समझा गया कि सीएए पर जागरण अभियान शुरू किया जाए। समाज के प्रमुख लोगों से मिलकर उन्‍हें इसकी वास्‍तविकता से अवगत कराया जाए।

इसी के तहत रविवार को उन्‍होंने गोरखपुर में चार परिवारों में सम्‍पर्क किया। गोरखपुर विश्‍वविद्यालय में गोष्‍ठी भी आयोजित की गई। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि सीएए, नागरिकता देने का कानून है लेकिन कांग्रेस-सपा ने इसे नागरिकता लेने का कानून बताते हुए अफवाह फैलाकर लोगों के मन में गलत बात भरने की कोशिश की। इसके नाम पर हिंसा भड़काने की कुत्सित कोशिश की गई। 

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.