April 21, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

जयपुर (राजस्थान): पुलिस को दावा पति रोहित तिवारी ने ही पत्नी और बेटे की हत्या की साजिश रची

1 min read

जयपुर : राजधानी की पॉश सोसाइटी यूनिक टॉवर में रहने वाले इंडियन ऑयल कारपोरेशन (आईओसी) के मैनेजर रोहित तिवारी के फ्लैट में घुसकर मंगलवार को पत्नी श्वेता की हत्या कर दी गई। बदमाशों ने उनके बेटे श्रीयम (21 महीने) को अगवा कर लिया। रोहित का दावा है कि अपहरणकर्ताओं ने बेटे को छोड़ने के एवज में 30 लाख रुपए फिरौती मांगी थी। वारदात के बाद 100 पुलिसकर्मियों की टीम बच्चे को बचाने की कोशिश में जुटी थी। लेकिन बुधवार दोपहर उसका शव सोसाइटी के पीछे जंगल में मिला। इसबीच, श्वेता के पिता ने बेटी और नाती की मौत के लिए रोहित को जिम्मेदार ठहराया। उनका आरोप है कि रोहित दहेज को लेकर बेटी के साथ मारपीट करता था।

यह घटना 3 दिन पहले मंगलवार को हुई मां-बेटे की हत्या का पर्दाफाश हो गया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के सीनियर मैनेजर रोहित तिवारी ने ही अपनी पत्नी श्वेता और 21 महीने के बेटे श्रीयम की हत्या करवाई थी। पति-पत्नी के बीच टकराव इसकी मुख्य वजह बताई जा रही है। सूत्रों ने बताया कि रोहित ने अपने एक परिचित के साले को पैसों का लालच देकर वारदात करवाई। हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया गया है।

सूत्रों के मुताबिक, रोहित ने अपने परिचित के साले सौरभ उर्फ राजसिंह से श्वेता और श्रीयम की हत्या करवाई थी। सौरभ भरतपुर का रहने वाला है और रोहित ने हत्या के एवज में उसे पैसों का लालच दिया था। जयपुर से पहले रोहित तिवारी की उदयपुर में पोस्टिंग थी। वहीं पर हरि नाम के व्यक्ति से रोहित की जान-पहचान हुई थी। सौरभ, हरि का साला था। हरि ने ही रोहित की मुलाकात सौरभ से करवाई थी। 

श्वेता के पिता ने रोहित पर गंभीर आरोप लगाए
कानपुर की रहने वाली श्वेता और रोहित (दिल्ली) की शादी जनवरी 2011 में हुई थी। इसके 7 साल बाद उनका बेटा हुआ, दंपति ने उसका नाम श्रीयम रखा। वारदात की जानकारी मिलने के बाद जयपुर पहुंचे श्वेता के पिता सुरेश मिश्रा का आरोप है कि शादी के बाद दहेज को लेकर रोहित और श्वेता के बीच मनमुटाव शुरू हो गया था। उन्होंने बेटी और नाती की मौत के लिए रोहित को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने दावा किया कि 5 जनवरी को रोहित ने श्वेता से मारपीट की और रात को फोनकर हत्या करने की बात कही थी। इसके बाद श्वेता ने पिता से पुलिस को शिकायत देने की बात कही थी।  

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.