May 8, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

फेसबुक पर राहुल गांधी पर कमेंट किया तो मुम्बई यूनिवर्सिटी के डायरेक्टर योगेश सोमन को जबरन छुट्टी पर भेजा

1 min read

मुबई यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर फेसबुक पोस्ट करना भारी पड़ गया है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रोफेसर को जबरन छुट्टी पर भेज दिया है। भाजपा ने इस कार्रवाई का विरोध करते हुए महाराष्ट्र की महा विकास आघाड़ी सरकार को असहिष्णु करार दिया है। वहीं कांग्रेस ने इस कार्रवाई का समर्थन किया है।

सोमन पर आरोप है कि उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें इंदिरा गांधी और राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक टिपण्णी की गई थी। उन्होंने राहुल गांधी के द्वारा नागरिकता कानून को लेकर दिए गए बयान पर प्रतिक्रिया दी थी।

राहुल गांधी ने कहा था कि मैं राहुल गांधी हूं, राहुल सावरकर नहीं। सोमन वीडियो में यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं, ‘आप वास्तव में सावरकर नहीं हैं। आप वास्तव में असली गांधी भी नहीं हैं। क्योंकि आप में दोनों का मुल्य नहीं है।’ आगे उन्होंने कहा कि वह गांधी के पप्पूगिरी का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने यह वीडियो 14 दिसंबर को ट्विटर पर शेयर किया था।

प्रोफेसर ने वीडियो ब्लॉग भी लिखा था, जिसमें से कुछ शब्दों को आपत्तिजनक माना गया। इसी के चलते प्रोफेसर को छुट्टी पर भेज दिया गया। वही, यूनिवर्सिटी का कहना है कि प्रोफेसर योगेश सोमन को पोस्ट के लिए नहीं बल्कि उनके खिलाफ कई अन्य शिकायतें थी जिसके चलते कार्रवाई की गई।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.