May 8, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

शरिडी विवाद सुलझने के लिए उद्दव ठाकरे ने आज बुलाई बैठक , आज सड़को पर पसरा सन्नाटा

1 min read

शिरडी। महाराष्ट्र के शिरडी में स्थानी लोगो ने साई बाबा के विवाद के बाद रविवार को बंद का आहवान किया. महाराष्ट क बंद करने की अपील की थी जिससे शिरडी ग्राम सभा ने नहीं माना और आज शिरडी बंद रही। हलाकि साई बाबा का मंदिर खुला रहा और श्रद्धालु दर्शन के लिए आए। वही खबर है की उद्दव ठाकरे ने सोमवार को बैठक बुलाई है।

बैठक में शिरडी और पाथरी के लोगो को भी शमिल होने की संभावनाए है। बता दे की शिरडी में साई बाबा के दर्शन के लिए देश भर से लाखो श्रद्धालू आते है।
वही आज बंद के दौरान शिरडी की सड़को पर ज़ादा रौनक दिखाई नहीं दी। ज्यादातर सड़को पर सन्नाटा पसरा हुआ था। बता दे की यह विवाद उस समय पैदा हुआ जब महारष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्दव ठाकरे ने परभड़ि जिले के पाथरी में साई बाबा जन्मस्थान पर सुवधाओं का विकास करने के लिए १०० करोड़ रूपए की राशि आवंटित करने की घोषणा की थी।कुछ श्रद्धालु पाथरी को साई बाबा का जननं स्थान मानते है जबकि शिरडी के लोगो का दवा है की उनका जनामस्थान अज्ञात है।

सभी साई भक्त इससे आहत हुए है , इसलिए इस विवाद को ख़त्म होना चाहिए। कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक ने शुकक्रवार को कहा था श्रद्धालुओं के लिए सुवध्धाओ का पाथरी में विकास का विरोध जन्मस्थान की वजह से नहीं किया जाना चईये। वही शिवसेना एमएलसी नीलम गोरे ने एक बयां जारी कर के कहा है की आने वाले सप्तह में मुख्यमंत्री शिरडी के लोगो से मिलेंगे और इस मामले का समाधान करेंगे

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.