May 8, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

CM योगी ने कहा – सीएए प्रदर्शन के नाम पर बर्दाश्त नहीं करेंगे हिंसा

1 min read

कानपुर. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act)  के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि प्रदर्शन के नाम पर हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी. साथ ही उन्होंने विपक्षी दलों पर आरोप लगाया कि वे प्रदर्शन के नाम पर उन महिलाओं एवं बच्चों को आगे कर रहे हैं जिन्हें सीएए के बारे में कुछ भी नहीं मालूम है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ आंदोलन में हिंसा और तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। योगी ने बीते दिनों प्रदेश में हुई हिंसा, आगजनी और तोड़फोड़ में नामजद आरोपियों से वसूली की कार्रवाई तेज करने को कहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘अब इन्होंने क्या किया है? अपने घर की महिलाओं को चौराहे चौराहे पर बैठाना प्रारंभ कर दिया है. बच्चों को (प्रदर्शन में) बैठाना प्रारंभ कर दिया है? …इतना बड़ा अपराध कि पुरुष घर में सो रहा है रजाई ओढ़कर और महिलाओं को आगे करके चौराहे चौराहे पर बैठाया जा रहा है.’

उन्होंने दावा किया, ‘‘ इनके (विपक्षी दलों के) लिये देश महत्तवपूर्ण नही है। इनके लिये हिंदू, सिख, बौध्द, जैनी और पारसी महत्वपूर्ण नही है। अब तो कांग्रेस के लिये इसाई भी महत्तवपूर्ण नही रहे। ’’मुख्यमंत्री का संकेत सीएए के उस प्रावधान की ओर था जिसके तहत अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान से धर्म के आधार पर प्रताड़ित छह अल्पसंख्यकों..हिन्दू, सिख, ईसाई, पारसी, बौद्ध एवं जैन पंथों के लोगों को नागरिकता दिये जाने की बात है।


loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.