April 19, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

CAA Protest: शरजील इमाम के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR, तलाश जारी …..

1 min read

देश की राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहे नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ धरने में असम को भारत से अलग करने का बयान देना जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के छात्र शरजील इमाम को महंगा पड़ गया है. शरजील के खिलाफ अब दिल्ली पुलिस ने भड़काऊ भाषण देने और अन्य धाराओं में FIR दर्ज कर ली है. इससे पहले उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ और असम में भी उसके खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज किया गया है. गिरफ्तारी के लिए अलीगढ़ की पुलिस ने दो सदस्‍यीय टीम को दिल्ली रवाना किया गया है.

शरजील ने की थी AMU में जनसभा
शरजील इमाम ने 16 जनवरी को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में नागरिकता कानून के विरोध में सभा की थी. इस सभा का एक वीडियो वायरल है, जिसमें शरजील इमाम छात्रों से कहते नजर आ रहे हैं- हम भारत से पूर्वोत्तर को अलग कर सकते हैं. यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम भारत से असम को काटें. जब ऐसा होता है उसके बाद ही सरकार हमारी बात सुनेगी. बता दें कि शरजील दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन के आयोजक भी हैं.

‘असम का रास्ता करना होगा बंद’
वीडियो के मुताबिक, शरजील कहते हैं, ‘असम और इंडिया कटकर अलग हो जाएंगे, तभी ये हमारी बात सुनेंगे. असम में जो मुसलमानों का हाल है आपको पता है? सीएए लागू हो गया वहां. डिटेंशन कैंप में लोग डाले जा रहे हैं. वहां कत्ल-ए-आम चल रहा है. छह-आठ महीने में पता चला सारे बंगालियों को मार दिया गया…हिंदू हो या मुसलमान. अगर हमें असम की मदद करनी है तो असम का रास्ता बंद करना होगा.’

अलीगढ़ और असम में शरजील के खिलाफ केस दर्ज
वीडियो वायरल होने के बाद अलीगढ़ में शरजील के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है. अलीगढ़ एसएसपी आकाश कुलहरि ने बताया कि जेएनयू में मॉडर्न इंडियन हिस्ट्री के छात्र शरजील ने 16 जनवरी को एएमयू में सभा की. इसमें छात्रों के बीच राष्ट्र विरोधी बयान दिए. उसके भाषण के वीडियो के आधार पर केस दर्ज किया. टीम उसकी लोकेशन ट्रेस कर रही है. गिरफ्तारी के लिए दो टीमों को रवाना किया गया है. दिल्ली और बिहार पुलिस से कॉर्डिनेशन किया जा रहा है. अलीगढ़ के अलावा शरजील पर असम में भी राजद्रोह का केस दर्ज किया गया है.

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.