May 8, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

चीन के वुहान से 324 लोगों को भारत ला रही है एयर इंडिया की स्पेशल फ्लाइट

1 min read

चीन में कोरोना वायरस से हाहाकार मचा हुआ है. इस वायरस की चपेट में आकर अब तक करीब 250 लोगों की मौत की खबर है. बताया जा रहा है कि चीन के वुहान शहर से इस वायरस के फैलने की शुरूआत हुई. हर देश चीन में बसे अपने-अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए कदम उठा रहा है. भारत की ओर से वुहान में बसे भारतीय नागरिकों को एयरलिफ्ट करने का फैसला लिया गया. शुक्रवार दोपहर एयर इंडिया की एक स्पेशल फ्लाइट ने वुहान के लिए उड़ान भरी. शनिवार देर रात भारतीयों का पहला जत्था वुहान से भारत के लिए उड़ान भर चुका है. एयर इंडिया का विशेष विमान शनिवार सुबह करीब 10 बजे भारत पहुंचेगा.

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि एयरलाइन्स का विशेष विमान वुहान से उड़ान भर चुका है. विमान में 324 भारतीय नागरिक सवार हैं, इनमें कई छात्र भी हैं. प्लेन शनिवार सुबह 10 बजे के करीब भारत में लैंड करेगा. इसके बाद अन्य भारतीयों को देश लाने के लिए दूसरा विमान वुहान जाएगा. बताते चलें कि वुहान से भारत आने वाले यात्रियों की सबसे पहले एयरपोर्ट पर जांच की जाएगी.

इसके बाद अगली जांच के लिए भारतीय सेना द्वारा हरियाणा के मानेसर में एक स्पेशल वॉर्ड बनाया गया है. जांच के दौरान अगर कोई नागरिक संदिग्ध पाया गया तो उसे दिल्ली स्थित वॉर्ड में शिफ्ट किया जाएगा. आईटीबीपी के दक्षिण पश्चिम दिल्ली के छावला इलाके स्थित कैंप में 600 बेड का एक आइसोलेशन वार्ड तैयार किया गया है.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.