April 26, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

WhatsApp में डार्क मोड

1 min read

WhatsApp में डार्क मोड की एंट्री हो गई है। कुछ यूजर्स ने इसे यूज करना भी शुरू कर दिया है। डार्क मोड यूजर्स को काफी पसंद आ रहा है क्योंकि इससे चैटिंग के दौरान उनकी आंखें को दिक्कत नहीं होती। पहले ब्राइट ग्रीन और वाइट बैकग्राउंड के कारण लंबी चैटिंग के दौरान यूजर्स की आंखों में दर्द होने लगता था। कंपनी ने डार्क मोड के साथ इसी समस्या को दूर करने की कोशिश की है। डार्क मोड का एक और फायदा है कि इसमें फोन की बैटरी कम खर्च होती है।पूरा ब्लैक नहीं है डार्क मोड
नए डार्क मोड के बारे में कुछ यूजर्स का कहना है कि यह उतना डार्क नहीं है जितने की उम्मीद थी। टेक रेडार की एक रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप का मेन बैकग्राउंड ब्लैक होने की बजाय डार्क ग्रीनिश ग्रे थीम का है। कुछ स्मार्टफोन्स के लिए यह सही है, लेकिन AMOLED स्क्रीन वाले स्मार्टफोन्स में यह ब्लैक होना चाहिए था क्योंकि AMOLED डिस्प्ले में स्क्रीन के पूरा ब्लैक होने पर पिक्सल स्विच ऑफ हो जाते हैं और यह फोन की बैटरी को ड्रेन नहीं होने देते।

पूरी तरह ब्लैक बैकग्राउंड का मतलब यह भी है कि आप वॉट्सऐप चैट में अपना मनपसंद वॉलपेपर नहीं सेट कर पाएंगे। हालांकि, डार्क मोड का मजा लेने के लिए आपको इसके साथ थोड़ा अजस्ट करना होगा।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.