April 26, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

उर्मिला मातोंडकर का जन्मदिन पर जाने कुछ खास बातें……

1 min read

छम्मा-छम्मा गर्ल उर्मिला मातोंडकर आज (4 फरवरी) को 46 साल की हो गई हैं। उर्मिला 90 के दशक की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस में से एक हैं। उन्होंने अपनी करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म कलयुग की थी। हालांकि, उर्मिला को फिल्म इंडस्ट्री में पहचान दिलाने वाली फिल्म रंगीला थी।

रंगीला से पहले राम गोपाली वर्मा उर्मिला को अपनी तेलुगु फिल्म ‘अंथम’, द्रोही और ‘गायम’ में भी कास्ट किया था। रामगोपाल वर्मा उर्मिला के प्यार में इतने पागल थे कि उन्होंने अपने ऑफिस के एक कमरे का नाम ही उनके नाम पर रख दिया था। 

ठुकरा दिया था राम गोपाल वर्मा का प्रपोजल 
उर्मिल मातोंडकर के लिए राम गोपाल वर्मा ने अपनी फिल्म से माधुरी दीक्षित को भी निकाल दिया था। जब ये बात उर्मिला को पता चली तो उन्होंने राम गोपाल वर्मा का प्रपोजल ठुकरा दिया था। दोनों ने मिलकर 13 फिल्मों में साथ काम किया था

उर्मिल मातोंडकर अनेक प्रमुख भाषाओं जैसे; हिंदी, मराठी, तमिल, तेलुगू, मलयालम आदि भाषाओं में काम किया और अपने हुनर के दम पर सर्वश्रेष्ठ अवार्ड भी जीते। भूत, पिंजर, रंगीला जैसी फिल्मों में अपने किरदारों में अभिनय से उन्होंने खुद को एक बहुमुखी प्रतिभा की धनी अभिनेत्री के रूप में सिनेमा में स्थापित किया।

उर्मिला मातोंडकर ने 3 मार्च, 2016 को खुद से 9 साल छोटे कश्मीरी बिजनेसमैन मोहसिन अख्तर मीर से शादी की थी।

उर्मिला मातोंडकर साल 2019 में वह कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की थी। इसी साल लोकसभा चुनाव में वह नॉर्थ मुंबई सीट से चुनाव लड़ा था। इस सीट में वह बीजेपी प्रत्याक्षी गोपाल शेट्टी से चार लाख वोट से हारी थीं।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.