May 8, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

मारुति सुज़ुकी ने हटाया फ्यूच्यूरो-ई कॉन्सेप्ट से पर्दा

1 min read

ऑटो एक्सपो 2020 का आगाज़ हो चुका है और दुनियाभर की ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनियां यहां अपने बेहतरीन वाहनों को पेश कर रही हैं, इनमें से कुछ पेट्रोल-डीजल से चलने वाले वाहन है और कुछ पूरी तरह इलैक्ट्रिक हैं. 2020 ऑटो एक्सपो में लगभग हर निर्माता कंपनी अपने इलैक्ट्रिक वाहन को पेश कर रही है और इसी राह पर मारुति सुज़ुकी ने भी अपनी बिल्कुल नई इलैक्ट्रिक कार फ्यूच्यूरो-ई कॉन्सेप्ट पेश किया है.

मारुति सुज़ुकी भारत में कम प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों पर ध्यान दे रही है जिसमें आने वाले समय में सस्ते वाहन लॉन्च किए जाएंगे जिनमें सीएनजी, स्मार्ट हाईब्रिड, स्ट्रांग हाईब्रिड और इलैक्ट्रिक वाहन शामिल होंगे.

मारुति सुज़ुकी ने ऑटो एक्सपो 2020 में फ्यूच्यूरो-ई कॉन्सेप्ट का ग्लोबल डेब्यू किया है. इस मौके पर मारुति सुज़ुकी इंडिया के एमडी और सीईओ केनिचि अयुकावा ने कहा कि, -कंपनी भारत में 10 लाख इलैक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने का लक्ष्य लेकर चल रही है और फ्यूच्यूरो-ई कॉन्सेप्ट इनमें से एक है.- ये कार कूप एसयूवी जैसे बॉडीस्टाइल में पेश की गई है जिसे कूप जैसी रूफलाइन्स भी दी गई हैं. कॉन्सेप्ट कार के साथ बड़े आकार के एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स और रेपअराउंड एलईडी टेललाइट्स दिए गए हैं जो इसे आकर्षक और मॉडर्न लुक देते हैं.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.