April 15, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

रणजीत हत्याकांडः पुलिस को मिली कामयाबी ,मुंबई से शूटर को किया गिरफ्तार

1 min read

लखनऊ में विश्व हिंदू महासभा के अध्यक्ष रणजीत बच्चन की हत्या के मामले में पुलिस को कामयाबी मिली है। पुलिस ने मुंबई से एक शूटर को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि पुलिस की गिरफ्त में आए शूटर को लखनऊ लाया जा रहा है। रणजीत की मॉर्निंग वॉक से लौटते वक्त रविवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। सूत्रों के मुताबिक वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी ट्रेन से मुंबई फरार हो गया था।

रविवार सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले रणजीत यादव पर हमलावरों ने हजरतगंज के छतर मंजिल इलाके में गोलियां बरसाई थीं। ग्लोब पार्क के पास बदमाशों ने इस वारदात को अंजाम दिया था। ज्यादा खून बहने के कारण उनकी मौत हो गई थी।

विश्व हिन्दू महासभा के अध्यक्ष रणजीत श्रीवास्तव ‘बच्चन’ की हत्या के बाद शूटर ट्रेन से मुम्बई भाग निकला था। मुम्बई में वह लगातार लोकेशन बदलता रहा लेकिन उसकी तलाश में मुम्बई पहुंची पुलिस ने उसे बुधवार को पकड़ लिया। उससे पूछताछ के बाद पड़ोस के दो जिलों से दो और युवक हिरासत में ले लिए गए। पुलिस सूत्रों का दावा है कि बुधवार देर रात अथवा गुरुवार सुबह तक उसे लखनऊ लाया जायेगा।

क्राइम ब्रांच ने जब रणजीत की पहली पत्न कालिन्दी व गोरखपुर में कई रिश्तेदारों से पूछताछ की तो एक महिला का नाम सामने आया। इस महिला को लेकर रणजीत का कुछ लोगों से विवाद भी हुआ था। इसके बाद ही पड़ताल आगे बढ़ी तो इस महिला की कॉल डिटेल से कुछ संदिग्ध लोग के नाम सामने आये। फिर गुत्थी सुलझती चली गई। मंगलवार को पता चला कि एक संदिग्ध युवक घटना के दिन लखनऊ में था, फिर हत्या के दूसरे दिन यानी सोमवार को उसकी लोकेशन मुम्बई में निकली।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.